Fire in Cylinder: टूंडला में हादसा, गैस सिलेंडर में लगी आग, मची रही अफरा-तफरी

Fire in Cylinder टूंडला के गढ़ी भगवंत में खाना बनाते वक्त लगी थी आग बाहर फेंक दिया था सिलेंडर। 45 मिनट तक मंडराती रही दहशत फायर बिग्रेड ने बुझाई आग। ग्रामीणों ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन असफल रहे।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 05:38 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 05:38 PM (IST)
Fire in Cylinder: टूंडला में हादसा, गैस सिलेंडर में लगी आग, मची रही अफरा-तफरी
खाना बनाते वक्त गैस सिलेंडर में लगी आग।

आगरा, जेएनएन। टूंडला में सोमवार सुबह गढ़ी भगवंत में एक गैस सिलेंडर में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। घर से निकाल कर बाहर फेंके गए सिलेंडर से आसपास के लोग दहशत में आ गए। ग्रामीणों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन असफल रहे। दमकल ने आग पर पहुंच कर काबू पाया। करीब 45 मिनट तक जलते गैस सिलेंडर की दहशत रही।

सोमवार सुबह आठ बजे करीब गढ़ी भगवंत निवासी हुब्बलाल राठौर की बेटी हेमलता घर में खाना बना रही थी, इसी बीच अचानक सिलेंडर में आग लग गई। हेमलता की चीख सुनकर स्वजन पहुंचे और हिम्मत दिखाते हुए सिलेंडर को चूल्हे से अलग कर घर के बाहर मैदान में फेंक दिया। आसपास रहने वाले ग्रामीण भी यहां पहुंच गए तथा सिलेंडर की आग बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया, लेकिन आग कम होने की बजाए बढ़ती गई। सिलेंडर फटने की आशंका से ग्रामीण भी दूर हो गए और फायर बि्रगेड को सूचना दी। फायर बि्रगेड कर्मियों ने आग पर काबू पाया। करीब 45 मिनट तक जलते हुए गैस सिलेंडर से गांव में खौफ का माहौल रहा। सिलेंडर फटने के खौफ से मुहल्ला हुआ खाली :सिलेंडर में आग बुझाने के लिए लोगों ने मिट्टी एवं बोरी फेंकी, लेकिन आग न बुझने पर दहशत और बढ़ गई, स्थिति यह हुई कि आस पास के घरों में रहने वाली महिलाएं सिलेंडर फटने की आशंका में बच्चों को लेकर घर से चली गईं।ग्रामीणों को किया प्रशिक्षित :गांव में पहुंचे दमकल कर्मियों ने ग्रामीणों को भी आग बुझाने का प्रशिक्षण दिया। गैस सिलेंडर में आग लगने पर ग्रामीण किस तरह से इस पर काबू पा सकते हैं। ताकि भविष्य में ऐसी स्थिति बनने पर कोई हादसा न हो सके।

chat bot
आपका साथी