Karwa Chauth 2021: न कोई मनमुटाव और ना ही कोई ताना, साथ-साथ चल रही है शापिंग

करवाचौथ की शापिंग पर एक साथ निकल रहीं सास-बहू। आफरों का ले रहीं लाभ जमकर हो रही खरीदारी। 24 अक्टूबर को करवाचौथ मनाया जाएगा। इसके लिए हर विवाहिता तैयारी कर रही है। बदलते समय के साथ रिश्तों में भी बदलाव आए हैं।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 10:29 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 10:29 AM (IST)
Karwa Chauth 2021: न कोई मनमुटाव और ना ही कोई ताना, साथ-साथ चल रही है शापिंग
आगरा के बाजारों में करवाचौथ को लेकर चहल-पहल नजर आ रही है।

आगरा, जागरण संवाददाता। सास-बहू के रिश्ते की तस्वीर धारावाहिकों में अलग दिखती है, लेकिन सच्चाई बिल्कुल अलग है। करवाचौथ के लिए गुलजार हुए बाजारों में सास-बहू एक साथ शापिंग करने निकल रही हैं। बुटीक से डिजाइनर ड्रेस उठानी हो या चूड़ियां खरीदनी हो, कास्मेटिक का सामान लेना हो या मेहंदी वाले से बुकिंग करनी हो, सास-बहू एक साथ घर से निकल रही हैं। 24 अक्टूबर को करवाचौथ मनाया जाएगा। इसके लिए हर विवाहिता तैयारी कर रही है। बदलते समय के साथ रिश्तों में भी बदलाव आए हैं। सास अब अपनी बहुओं को बेटी की तरह देखती हैं, यही वजह है कि एक साथ शापिंग भी कर रही हैं। संजय प्लेस में अपनी बहू के साथ डिजाइनर ड्रेस पसंद कर रही सास सरोज सिंह ने बताया कि बहू को आए चार साल हो गए हैं। हर बार हम एक साथ ही शापिंग करती हैं, वो मुझे आज के फैशन के हिसाब से अपडेट करती है और मैं उसे अच्छे-बुरे की पहचान कराती हूं।

आफरों की है भरमार

करवाचौथ के लिए हर जगह आफर चल रहे हैं। पार्लरों में मेकअप के साथ मेहंदी फ्री है तो कपड़ों और साड़ियों पर 20 से 50 फीसद की छूट मिल रही है। राजामंडी बाजार में साड़ी विक्रेता राजू मंगनानी ने बताया कि साड़ियों पर हम 40 फीसद की छूट करवाचौथ के लिए दे रहे हैं। सरगी पर दी जाने वाली साड़ी पर भी छूट दे रहे हैं। ब्यूटी पार्लर संचालिका अनीता ने बताया कि हमने करवाचौथ स्पेशल पैकेज दिए हैं। जिसमें ब्लीच फेशियल के अलावा मेकअप के साथ मेहंदी लगाने की भी सुविधा दे रहे हैं।

लाख की चूड़ियों की है मांग

शहर में लोहार गली में सबसे ज्यादा चूड़ी की दुकानें हैं। यहां लाख, वेलवेट, कुंदन, रेशम और कांच आदि सभी प्रकार की चूड़ियों की मांग है। त्योहार को देखते हुए दुकानदारों ने भी राजस्थान जयपुर से चूड़ा व चूडिय़ां मंगवा ली हैं। जो महिलाओं को खूब पसंद आ रही हैं। 50 रुपये से लेकर 1500 तक की चूड़ियों के सेट बाजार में बिक रहे हैं।

पूजन की थाली की डिमांड

बाजार में इन दिनों करवाचौथ पूजन की थालियों की भी बहुत वैरायटी आई है। इनमें फोटो लगी थाली, राजस्थान व जयपुरी डिजाइन की थाली और कुंदन वाली सजावट की थालियां बाजार में आई हैं। इनको खूब पसंद किया जा रहा हैं। सदर स्थित एक विक्रेता संजय ने बताया कि करवाचौथ पूजन की थालियों में राजस्थान व जयपुर डिजाइन की थाली बहुत पसंद की जा रही हैं। नवविवाहिताएं इनकी मांग अधिक कर रही हैं। इनकी कीमत 200 रुपए से लेकर 500 रुपये के बीच है।

chat bot
आपका साथी