तीसरी बार चोरों ने काटे दस खंभों के तार, दर्जनों गांवों में अंधेरा

किरावली से चार बिजली घरों के लिए जाने वाली बिजली लाइन बनाई निशाना पहले भी हो चुकी हैं

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 07:39 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 07:39 AM (IST)
तीसरी बार चोरों ने काटे दस खंभों के तार, दर्जनों गांवों में अंधेरा
तीसरी बार चोरों ने काटे दस खंभों के तार, दर्जनों गांवों में अंधेरा

जागरण संवाददाता, आगरा : किरावली से फतेहपुर सीकरी के मंगौली फीडर की ओर जाने वाली बिजली की लाइन के तार गुरुवार देर रात चोर काट ले गए। इससे दूसरी लाइन भी ट्रिप कर गई और दर्जनों गांवों में अंधेरा छा गया। फतेहपुर सीकरी इलाके में चोरों ने इस तरह की तीसरी घटना को अंजाम दिया है।

डीवीवीएनएल के मंगौली कला, मदनपुरा, दूरा और उकर्रा बिजली घरों के लिए 33 केवी की पुरानी लाइन किरावली से आ रही है। इस लाइन से गुरुवार रात पौने बारह बजे चोर दस खंभों से तीनों तारों को उतार कर ले गए। अवर अभियंता विकास ने बताया कि घटना के समय लाइन में करंट चालू था, इससे तीनों तार एक जगह हो गए और फतेहपुर सीकरी उपकेंद्र से आने वाली लाइन भी ट्रिप कर गई। दर्जनों गांवों की बिजली गुल हो गई। सुबह को बिजली कर्मियों ने पेट्रोलिग करके ट्रिपिग दूर कर बिजली सुचारू की। लाइन ट्रिप होने का कारण तलाशने पर लाइन से तार चोरी की घटना का पता चला। विद्युत कर्मी चोरी हुए तारों की कीमत लगभग साढ़े चार लाख रुपये बता रहा है। पुलिस नहीं दर्ज करती मुकदमा :

डीवीवीएनएल के एसडीओ दिनेश गोविल ने बताया कि इलाके में यह इस तरह की तीसरी घटना है। इससे पहले फतेहपुर सीकरी व अछनेरा क्षेत्र में दस-दस खंभों के तार चोरी हो चुके हैं। इसमें अछनेरा थाने में मुकदमा दर्ज हो चुका है। जबकि फतेहपुर सीकरी पुलिस मुकदमा लिखने से कतरा रही है।

chat bot
आपका साथी