CoronaVirus Vaccine Agra News Update: आशा की नई किरण, आगरा में सबसे पहले इन लोगों को लगा कोरोना वायरस का टीका

आगरा के एसएन मेडिकल में टीका लगवाते चिकित्‍सक। फोटो: जागरण

छह केंद्रों पर 600 स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगी कोरोना वैक्सीन। कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाने वाले उत्साहित। सुबह करीब 10.30 बजे शुरू हुआ टीकाकरण अभियान। सबसे पहले चुने गए स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों ने देखा है कोरोना वायरस से हुई तबाही का दौर।

Publish Date:Sat, 16 Jan 2021 11:42 AM (IST) Author: Prateek Gupta

आगरा, जागरण संवाददाता। आशा की नई किरण के साथ शनिवार को छह केंद्रों पर कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए स्वास्थ्य कर्मी सुबह 9.30 बजे से पहुंच गए। सूची में पहलेे नंबर पर नाम देखकर ही उत्‍साहित हो उठे। सुबह 10.30 बजे कोरोना वैक्सीन लगना शुरू हुई है। टीकाकरण आरंभ होने से पहले वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उद्बोधन हुआ, इसके बाद प्रशासनिक और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के प्रमुख अधिकारियों की मौजूदगी में टीका लगना शुरू हुआ। जिन्हें पहला टीका लगना है, वे कह रहे हैं कि यह कोरोना वायरस से जंग में जीत का आगाज है। आइए जानते हैं आगरा में स्‍वास्‍थ्‍य केंद्रों पर पहला टीका लगवाने वाले लोगों के विचार-

एसएन मेडिकल कालेज

कोरोना का पहला टीका लगने से उत्साहित हूं। टीका नई उम्मीद लेकर आया है। प्रदेश के राजकीय मेडिकल कालेज में पहली कोरोना संक्रमित गर्भवती का प्रसव कराया था। अब मैं पहला टीका लगवा रही हूं।

डा सरोज सिंह, पूर्व प्राचार्य व विभागाध्यक्ष स्त्री रोग विभाग, एसएन मेडिकल कालेज

जिला अस्पताल

कोरोना संदिग्ध का पहला सैंपल जिला अस्पताल में लिया गया था। उसके बाद कोरोना का लंबा दौर देखा। अब कोरोना के खात्मे का समय आ गया है। पहला टीका लगने से उत्साहित हूं।

डा सीपी वर्मा, अधीक्षक जिला अस्पताल

लेडी लॉयल हॉस्पिटल

पूरे कोरोना वायरस संक्रमण काल के दौरान लेडी लॉयल हॉस्पिटल में गर्भवती महिलाओं के प्रसव कराए गए। इनमें से कुछ कोरोना वायरस से संक्रमित भी थीं लेकिन आज जच्‍चा और बच्‍चा, दोनों ही सुरक्षित हैं। मेरा सौभाग्‍य है कि मुझे टीका लगवाने के लिए सबसे पहले चुना गया।

डा. वीरेंद्र कुमार, लेडी लॉयल

पुष्‍पांजलि हॉस्पिटल

कोरोना का टीका लगाने की सूची अस्पताल में पहुंची। उसमें पहला नाम था। इससे उत्साहित हूं। कोरोना संक्रमण को पूरी तरह से रोकने के लिए टीका लगवाना जरूरी है।

माधवी सिंह राना, एजीएम एचआर, पुष्पांजलि हास्पिटल

स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र एत्‍मादपुर

दोपहर में सूची आने पर पता चला कि पहला टीका लगाया जाएगा। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए टीका बहुत जरूरी है। पहला टीका लगने की बहुत खुशी है।

चिरंजी लाल, फार्मेसिस्ट

स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र खंदौली

कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के दौरान डयूटी की। संक्रमित होने का डर भी था लेकिन अब टीका लगने से संक्रमण का खतरा नहीं रहेगा। सभी लोगों को टीका लगवाना चाहिए।

दीपक, मेडिकल स्टाफ स्वास्थ्य केंद्र खंदौली

इन केंद्रों पर लग रही कोरोना वैक्सीन

शहर

एसएन मेडिकल कालेज

जिला अस्पताल

लेडी लायल जिला महिला चिकित्सालय

पुष्पांजलि हास्पिटल

ग्रामीण क्षेत्र

स्वास्थ्य केंद्र खंदौली

स्वास्थ्य केंद्र एत्मादपुर

इस तरह लगाई जाएगी पहले चरण में वैक्सीन की दो डोज

केंद्रीय स्वास्थ्य कर्मी 100

राज्य स्वास्थ्य कर्मी 25170

एयर फोर्स मेडिकल सर्विसेज 1010 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.