Debate Competition: वाद-विवाद में सेंट्रल कमांड के नौ आर्मी स्‍कूल के प्रतिभागियों ने दिखाया दम

आर्मी पब्लिक स्कूल आगरा में आयोजित की गई कमांड स्तर की ऑनलाइन अंग्रेजी वाद-विवाद प्रतियोगिता। महू का आर्मी पब्लिक स्‍कूल रहा प्रथम विजेता। लखनफ और दानापुर कैंट स्‍कूल के प्रतिभागियों को मिला श्रेष्‍ठ वक्‍ता का पुरस्‍कार। एडब्ल्यूईएस द्वारा कराया जा रहा है छात्र-छात्राओं के लिए प्रतियोगिता का आयोजन।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 09:35 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 09:35 AM (IST)
Debate Competition: वाद-विवाद में सेंट्रल कमांड के नौ आर्मी स्‍कूल के प्रतिभागियों ने दिखाया दम
आर्मी पब्लिक स्‍कूल आगरा में सेंट्रल कमांड की वाद विवाद प्रतियोगिता का शुभारंभ करतीं मेजर अंकिता चौधरी।

आगरा, जागरण संवाददाता। आर्मी पब्लिक स्कूल आगरा में एडब्ल्यूईएस (AWES) संस्था की प्रतिष्ठित सेंट्रल कमांड इंट्रा क्लस्टर (प्रथम) प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इसमें हिंदी व अंग्रेजी भाषा की वाद-विवाद प्रतियोगिता के साथ-साथ प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जा रहा है।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि मेजर अंकिता चौधरी ने दीप प्रज्ज्वलन कर किया। कार्यक्रम के पहले दिन अंग्रेजी विषय की वाद-विवाद प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसका शीर्षक था "मीडिया में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को सरकार द्वारा प्रतिबंधित किया जाना चाहिए"। इसमें सेंट्रल कमांड के नौ विद्यालयों ने भाग लिया। प्रत्येक प्रतिभागी ने बड़ी ही कुशलता से अपना पक्ष, विपक्ष व अवरोधन रखा। कार्यक्रम को समापन की ओर ले जाते हुए, निर्णायक मंडल के निर्णय के अनुसार प्रथम स्थान पर आर्मी पब्लिक स्कूल महू, द्वितीय स्थान पर आर्मी पब्लिक स्कूल नेहरू रोड लखनऊ तथा तृतीय स्थान पर आर्मी पब्लिक स्कूल, दानापुर कैंट की टीम घोषित की गई। तत्पश्चात श्रेष्ठ पक्ष वक्ता अनुष्का उनियाल, आर्मी पब्लिक स्कूल, नेहरू रोड लखनऊ श्रेष्ठ विपक्ष वक्ता कुमारी सौम्या, आर्मी पब्लिक स्कूल, दानापुर कैंट व श्रेष्ठ अवरोधक रिया दीक्षित, आर्मी पब्लिक स्कूल महू स्कूल के प्रतिभागी को घोषित किया गया।

कार्यक्रम के अंत में आर्मी पब्लिक स्कूल आगरा की प्रधानाचार्या डॉ. रुपाली गुप्ता ने प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि इस तरह के आयोजन विद्यार्थियों के बहुमुखी विकास के लिए समय-समय पर होते रहने चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि हार और जीत तो प्रत्येक प्रतियोगिता के दो अंग हैं। इसमें सबसे महत्वपूर्ण प्रतियोगिता में भाग लेना होता है।

chat bot
आपका साथी