Property Dealer Murder Case: आगरा में दस्तावेज लेखक की हत्या के लिए शूटर कंजा को दिया गया था रुपये के साथ जमीन का आफर भी

हत्या के लिए दस लाख रुपये कैश करोड़ों की जमीन में दस फीसद हिस्सेदारी। गिरफ्तार होने पर मुकदमे की पैरोकारी का खर्चा उठाने का भी था वादा। शूटर सचिन कंजा को रिमांड पर लेकर पुलिस ने बरामद की पिस्टल।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 09:17 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 09:17 AM (IST)
Property Dealer Murder Case: आगरा में दस्तावेज लेखक की हत्या के लिए शूटर कंजा को दिया गया था रुपये के साथ जमीन का आफर भी
प्रॉपर्टी डीलर हरेश पचौरी का फाइल फोटो।

आगरा, जागरण संवाददाता। सदर के राजपुर चुंगी में 19 दिसंबर 2020 को दिनदहाड़े दस्तावेज लेखक हरेश पचौरी की हत्या करने के लिए शूटर को सुपारी का पैकेज दिया गया था। हत्या की सुपारी देने वालों ने शूटर सचिन कंजा काे दस लाख रुपये कैश, करोड़़ों की जमीन में दस फीसद हिस्सेदारी के साथ ही उसके मुकदमे का पूरा खर्चा उठाने का पैकेज दिया था। पुलिस ने शूटर को रिमांड पर लेने के बाद उसकी निशानदेही पर पिस्टल बरामद कर ली। इसी पिस्टल से हरेश पचौरी को शूटर ने तीन गोलियां मारी थीं। पुलिस की पूछताछ में शूटर सचिन कंजा ने कई अहम जानकारी दीं। गुरुवार को शाम चार बजे आरोपित का 30 घंटे का रिमांड पूरा होने पर पुलिस ने उसे जेल में दाखिल कर दिया।

सीओ सदर राजीव कुमार ने बताया कि शूटर सचिन कंजा काे बुधवार की सुबह दस बजे 30 घंटे की रिमांड पर लिया गया था। आरोपित से पूछताछ के बाद उसकी निशानदेही पर नौबरी गांव में एक खाली प्लाट से पिस्टल बरामद की है। पूछताछ में शूटर ने बताया कि राजपुर चुंगी पर भानू प्रताप मुदगल उर्फ बीपी के जिम में वह अपने भाई के साथ अक्सर जाता था। इसी दौरान उसकी बीपी से दोस्ती हो गई। बीपी ही उसके सारे खर्चे उठाता,मुकदमों की पैरवी को रुपये देता था। दस्तावेज लेखक हरेश पचौरी की हत्या की साजिश विष्णु प्रकाश रावत ने पिछले वर्ष अक्टूबर में जेल से बाहर आने के बाद बीपी के जिम पर उसके साथ मिलकर रची थी।

बीपी ने उसे दस लाख रुपये में हत्या की सुपारी दी। इसके साथ ही दो सौ गज का प्लाट और मुकदमे की पैरवी का खर्चा उठाने का वादा किया। हत्या के बाद करोड़ों की जमीन में दस फीसद हिस्सेदारी देने का भी वादा था। इसके चलते वह तैयार हो गया। उसे आठ लाख रुपये पेशगी में दिए गए थे। बाकी रकम हत्या के बाद मिलनी थी।

अरुण और शिवा अभी तक हैं फरार

हत्याकांड की साजिश में अरुण और शिवा भी शामिल थे। दोनों अभी तक पुलिस की पहुंच से दूर हैं। पुलिस उनकी गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है। सचिन कंजा के साथी आकाश को भी पुलिस ने रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी।

chat bot
आपका साथी