Illegal Parking: आगरा में जागे अफसर, भगवान टॉकीज चौराहा पहुंचे तो दो मिनट में हो गया रास्‍ता साफ

भगवान टाकीज चौराहा और वाटरवर्क्स पर धड़ल्ले से चल रही अवैध पार्किंग। चौराहा से महज पांच कदम की दूरी पर है न्यू आगरा थाना हर वाहन से लिए जाते हैं 20 से 100 रुपये। नगर आयुक्‍त के साथ पहुंची टीम देखते ही देखते सुगमता से चलने लगा ट्रैफिक।

Prateek GuptaSat, 25 Sep 2021 02:18 PM (IST)
भगवान टॉकीज क्रॉसिंग पर शनिवार सुबह निरीक्षण करते नगर आयुक्‍त।

आगरा, जागरण संवाददाता। शहर की कोई भी सड़क हो, उस पर अवैध पार्किंग में खड़े डग्‍गेमार वाहनों ने ट्रैफिक का बेड़ा गर्क कर रखा है। वाहनों के इधर उधर खड़े हो जाने से दूसरे वाहनों के गुजरने के लिए जगह ही नहीं बचती। भगवान टाकीज जैसे मुख्‍य चौराहे पर फ्लाईओवर के नीचे बसों और टेंपो के जगह घेर लेने से दिनभर जाम की स्थिति रहती है।

दैनिक जागरण शहर में अवैध पार्किंग को लेकर अभियान चला रहा है। इसको संज्ञान लेते हुए शनिवार को नगर आयुक्‍त निखिल टीकाराम फुंडे के साथ अन्‍य अधिकारी भगवान टाकीज चौराहे पर पहुंचे। ट्रैफिक पुलिस की टीम भी साथ थी। टीम को देखते ही अवैध पार्किंग संचालित कर रहे लोगों में हड़कंप मच गया। डग्‍गेमार वाहन भी इधर उधर भाग निकले। कुछ ही देर में भगवान टाकीज पर सड़कें खुली-खुली नजर आने लगीं और ट्रैफिक जाम की समस्‍या भी नहीं रही। थाना न्‍यूआगरा पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि चौराहा पर डग्‍गेमार वाहनों द्वारा जगह नहीं घेरी जाए।

पुलिस और एनएचएआइ मथुरा खंड के अफसरों ने मूंद रखी है आंख

प्रदेश सरकार के आदेश को पुलिस और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) मथुरा खंड के अफसरों ने हवा में उड़ा दिए हैं। भगवान टाकीज चौराहा और वाटरवर्क्स पर धड़ल्ले से अवैध पार्किंग चल रही है। शिकायतों के बाद भी अफसरों द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है जबकि चौराहा से महज पांच कदम की दूरी पर न्यू आगरा थाना है। दोनों अवैध पार्किंग में 20 से 100 रुपये तक लिए जाते हैं। इसकी शिकायत डीएम प्रभु एन सिंह से की गई है। शिकायतकर्ता एसके पालीवाल ने बताया कि दो साल से अवैध पार्किंग संचालित है। अवैध पार्किंग के चलते दोनों चौराहों पर आए दिन जाम लग जाता है। इससे लोगों को परेशान होना पड़ता है। शिकायतकर्ता भीम सिंह ने बताया कि अवैध पार्किंग के खिलाफ कार्रवाई न होने से पार्किंग माफिया के हौसले बुलंद हैं।

वजीरपुरा रोड पर नहीं बंद हुई अवैध पार्किंग : नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस के अफसरों की लचर कार्यशैली के चलते वजीरपुरा रोड में संचालित दो अवैध पार्किंग बंद नहीं हुई है। इन दोनों पार्किंग में 100 वाहन खड़े होते हैं। हर वाहन से 15 से 30 रुपये तक की वसूली होती है। दोनों ही पार्किंग दो-दो साल से चल रही हैं। इससे नगर निगम को हर साल लाखों रुपये का नुकसान हो रहा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.