अफसर बेखबर, बीमारी बांट रही सिल्ट

नगर आयुक्त की व्यवस्था के बाद भी कैलाशपुरी रोड से नहीं उठी सिल्ट बारिश के बाद नाले में वापस पहुंची 50 फीसद सिल्ट

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 07:06 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 07:06 PM (IST)
अफसर बेखबर, बीमारी बांट रही सिल्ट
अफसर बेखबर, बीमारी बांट रही सिल्ट

आगरा, जागरण संवाददाता। नगर आयुक्त निखिल टीकाराम ने व्यवस्था की है कि नाले व नालियों की सफाई के बाद निकलने वाली सिल्ट को तत्काल लैंडफिल स्थल पर ले जाया जाए, इसके बाद भी कैलाशपुरी रोड से नाला सफाई के बाद निकाली गई सिल्ट रविवार को दूसरे दिन भी नहीं उठाई गई। बारिश हुई तो 50 फीसद सिल्ट फिर नाले में पहुंच गई। यह सिल्ट इस क्षेत्र के निवासियों के साथ-साथ बड़ी संख्या में इस मार्ग से निकलने वाले वाहन चालकों को बीमारी बांट रही है, इसके बाद भी नगर निगम के अफसर बेखबर हैं।

कैलाशपुरी रोड पर शनिवार को अभियान चलाकर करीब दो किमी के नाले से 20 टन से अधिक सिल्ट निकाली गई। नाला सफाई के बाद सिल्ट को रोड किनारे फेंक दिया गया। इससे वाहन चालकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। रविवार को सिल्ट उठने की उम्मीद थी पर ऐसा नहीं हुआ। सुबह नौ बजे, दोपहर एक बजे व तीसरे पहर पांच बजे हुई बारिश के कारण इस मार्ग पर जलभराव हो गया, जिस कारण करीब 50 फीसद सिल्ट बारिश के पानी के साथ नाले में वापस चली गई। मार्ग पर गीली सिल्ट के कारण फिसलन भी रही, जिस कारण वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। नगर आयुक्त नाराज, बोले-कार्रवाई होगी

नगर आयुक्त निखिल टीकाराम ने बताया कि अपर मुख्य सचिव रजनीश कुमार दुबे द्वारा 25 अगस्त 2021 को पंत्राक संख्या 12031 में स्पष्ट आदेश दिए गए हैं, कि नाले व नालियों से निकाली गई सिल्ट का तत्काल निस्तारण हो। कैलाशपुरी रोड नाला सफाई की जानकारी होने पर उनके द्वारा टीम को अतिरिक्त गाड़ियां भी दी गई थीं, इसके बाद भी सिल्ट का उठान क्यों नही हुआ, इस बारे में संबंधित अधिकारी का जवाब तलब किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी