Unclaimed Child: कौन थी वो मां, जो नवरात्र में 'देवी' को छोड़ गई जन्‍म देते ही, नर्स दे रहीं अब उसे अपनों-सा प्यार

मथुरा के जिला अस्‍पताल में जन्‍म देने के 20 मिनट बाद ही मां बेड पर छोड़कर हो गई गायब। नर्सों से उसे अपनों सा प्यार मिल रहा है। पुलिस ने तलाश में छान मारा धौलीप्‍याऊ इलाका। अब बच्‍ची को भेजा जाएगा वात्‍सल्‍य ग्राम में।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 05:34 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 05:34 PM (IST)
Unclaimed Child: कौन थी वो मां, जो नवरात्र में 'देवी' को छोड़ गई जन्‍म देते ही, नर्स दे रहीं अब उसे अपनों-सा प्यार
मथुरा के जिला अस्‍पताल में मासूम को दूध पिलाती नर्स।

आगरा, जेएनएन। गुडिय़ा, वही नवजात जिसे नवरात्र में जन्म देने के 20 मिनट बाद ही मां अस्पताल के बेड पर लावारिस छोड़कर चली गई। सबने खोजा, लेकिन नहीं मिली। पालनहार तो नहीं आई, लेकिन नर्सों से नवजात गुडिय़ा को अपनों सा प्यार मिल रहा है।

गुरुवार रात करीब नौ बजे मथुरा के जिला महिला अस्पताल में एक व्यक्ति के साथ महिला पहुंची। रात करीब सवा 11 बजे उसने एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया। करीब 20 मिनट बाद ही वह बच्ची को छोड़कर चली गई। बेबस गुडिय़ा को अस्पताल की स्पेशल न्यू बोर्न केयर यूनिट में रखा गया है। अस्पताल स्टाफ इसे गुडिय़ा कहने लगा है। मशीन पर रखी गुडिय़ा की आंखें जन्म देने वाली मां को ढूंढ रही हैं, लेकिन वह नहीं आई। यूनिट में स्टाफ नर्सों की तैनाती की गई है। नर्सों से उसे अपनों सा प्यार मिल रहा है। इस उम्मीद में कि शायद उसे छोड़ जाने वाली मां का दिल पसीज जाए और वह लौटकर बेटी को अपना ले।

जागरण की टीम यहां पहुंची तो स्टाफ नर्स निशा गुडिय़ा को बिना निडिल की सिरिंज से दूध पिला रही थी। निशा ने बताया कि गुडिय़ा को हम सब अपने बच्चों की तरह प्यार कर रहे हैं। हम ये चाहते हैं कि बेबस गुडिय़ा को उसका घर मिल जाए। अगर कोई पालनहार नहीं आया, तो बेटी को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के जरिए वात्सल्य ग्राम या अन्य स्थान पर शिफ्ट किया जाएगा। महिला अस्पताल के नोडल अधिकारी डा. केके माथुर ने बताया कि स्टाफ गुडिय़ा का ध्यान रख रहा है। इसके लिए बच्ची को यहां से शिफ्ट करने के लिए चाइल्ड वेलफेयर कमेटी से संपर्क किया गया है। कमेटी की अध्यक्ष अर्चना वाष्र्णेय ने बताया कि सोमवार को अस्पताल प्रशासन से संपर्ककर गुडिया को शिफ्ट करने की कार्रवाई की जाएगी।

धौलीप्याऊ में खोजती रही पुलिस

नवजात की मां ने अस्पताल के रजिस्टर में अपना पता नीतू निवासी धौलीप्याऊ लिखवाया था। शुक्रवार को शाम तक पुलिस धौलीप्याऊ में इस नाम की महिला को खोजती रही, लेकिन जानकारी नहीं हो सकी। पुलिस का कहना है कि मामले की सूचना दर्ज हो गई है। 

chat bot
आपका साथी