Cyber Crime: ब्यूटी पार्लर संचालिका का एटीएम कार्ड बदल शातिरों ने खाते से एक लाख रुपये निकाले

कालिंदी विहार की रहने वाली मंजू ने ब्यूटी पार्लर के लिए लिया था ऋण। मुकदमा दर्ज होने के बाद पांच महीने से भटक रही पीड़िता ने एडीजी के यहां की शिकायत। पीड़िता ने सोमवार को एडीजी जोन के यहां शिकायत की।

By Nirlosh KumarEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 02:49 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 02:49 PM (IST)
Cyber Crime: ब्यूटी पार्लर संचालिका का एटीएम कार्ड बदल शातिरों ने खाते से एक लाख रुपये निकाले
महिला का एटीएम कार्ड बदल उड़ाए एक लाख रुपये।

आगरा, जागरण संवाददाता। ब्यूटी पार्लर का सामान खरीदने को बैंक से लिए ऋण की रकम को शातिरों ने एटीएम कार्ड बदलकर निकाल लिया। शातिरों द्वारा चार दिन के दौरान एक लाख रुपये निकालने की जानकारी ने ब्यूटी पार्लर संचालिका के होश उड़ा दिए। छानबीन करने पर पता चला कि शातिरों ने 20 हजार रुपये का भुगतान फिरोजाबाद के पेट्रोल पंप से लिया था। पेट्रोल पंप के कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के बाद कार्रवाई के लिए पांच महीने से भटक रही पीड़िता ने सोमवार को एडीजी जोन के यहां शिकायत की।

कालिंदी विहार निवासी मंजू गुप्ता ने बताया कि उनका बैंक आफ इंडिया में खाता है। वह ब्यूटी पार्लर चलाती हैं। उन्होंने ब्यूटी पार्लर का सामान खरीदने के लिए मई में एक लाख 70 हजार रुपये का ऋण बैंक से लिया था। रकम खाते में आने के बाद उनकी बेटी आठ मई को एटीएम पर रुपये निकालने गई थी। वह 15 हजार रुपये निकालकर ले आई। अगले दिन जब वह रुपये निकालने गई तो एटीएम का पासवर्ड गलत बताने लगा। उन्हें लगा कि गलत पासवर्ड के चलते एटीएम कार्ड ब्लाक हो गया है। वह 11 मई को एटीएम पर कैश निकालने गईं, तीसरे दिन भी पासवर्ड गलत बताने पर उन्हें गड़बड़ी की आशंका हुई। वह 12 सितंबर को बैंक गईं, वहां पता चला कि खाते से 64 हजार रुपये निकल चुके हैं। बैंक से उन्हें पता चला कि फिरोजाबाद के एक पेट्राेल पंप पर शातिरों ने कार्ड से 20 हजार रुपये कैश कराए थे। आरोपितों ने 1800 रुपये का पेट्रोल लिया था। इसके बाद पंप के कर्मचारी से 18 हजार दो सौ रुपये कैश लिए थे।

उन्होंने पुलिस को साथ ले जाकर फिरोजाबाद पेट्रोल पंप पर पूछताछ की। कर्मचारियों ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया। मंजू ने बताया कि वह मुकदमा दर्ज कराने के बाद चार महीने से भटक रही हैं। कार्रवाई न होने पर सोमवार को एडीजी के यहां शिकायत की। उन्होंने जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए।

इधर चेक लगाया, उधर शातिरों ने निकाल ली रकम

मंजू गुप्ता ने बताया कि शातिरों द्वा्रा खाते से रकम निकालने पर वो बैंक गई थीं। स्टाफ से बातचीत के बाद उन्हें लगा कि शातिर बाकी रकम भी न निकाल लें, इसलिए वह चेक लगा बाकी रकम निकाल रही थीं। चेक से रकम निकालने के दौरान भी शातिरों ने खाते से 31 हजार रुपये पार कर दिए।

किस्त चुकाने को ब्याज पर लेनी पड़ी रकम

मंजू ने बताया कि उनकी बैंक ऋण की किस्त भी शुरू हो गई है, जिसे चुकाने के लिए उन्हें ब्याज पर रकम लेनी पड़ रही है। ब्यूटी पार्लर का सामान भी नहीं खरीद सके, जिससे उनके सामने आर्थिक संकट आ गया है।

chat bot
आपका साथी