गिरफ्तारी की मांग को लेकर बंद किया भोगीपुरा बाजार

अधिवक्ता हत्याकांड तीन सप्ताह बाद भी नौ आरोपितों को पकड़ने में पुलिस नाकाम व्यापारियों में आक्रोश अधिवक्ताओं ने दीवानी परिसर क्रमिक अनशन किया शुरू

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 07:25 PM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 07:25 PM (IST)
गिरफ्तारी की मांग को लेकर बंद किया भोगीपुरा बाजार
गिरफ्तारी की मांग को लेकर बंद किया भोगीपुरा बाजार

आगरा, जागरण संवाददाता। अधिवक्ता के पिता के हत्यारोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सोमवार को भोगीपुरा का बाजार बंद रहा। हत्याकांड के तीन सप्ताह बाद भी आरोपितों को पकड़ने में पुलिस की नाकामी पर व्यापारियों ने आक्रोश जताया। वहीं, दीवानी में भी अधिवक्ताओं ने सोमवार से क्रमिक अनशन शुरू कर दिया है।

शाहगंज के भोगीपुरा बाजार में दो नवंबर की शाम अधिवक्ता महान मुदगल के पिता राम बहादुर मुदगल की हमलावरों ने सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी थी। हत्याकांड के पीछे संपत्ति का विवाद बताया जा रहा है। अधिवक्ता ने हत्याकांड में 11 लोगों को नामजद किया था। पुलिस ने दो आरोपितों तारकेश्वर मुदगल और शिवांशु मुदगल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

हत्याकांड में नौ अन्य आरोपित प्रशांत पचौरी, सैय्यद उर्फ शानू, राहुल पचौरी, विकास पचौरी, रेखा, मुकेश शर्मा, सुमित पालीवाल, अनिल व राजीव अभी तक फरार हैं। अधिवक्ता का आरोप है कि पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर लापरवाही बरत रही है। वह जानबूझकर आरोपितों को गिरफ्तार नहीं कर रही है। वकीलों ने आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस को 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया था।

जिसकी अवधि रविवार को समाप्त हो गई। सोमवार की सुबह भोगीपुरा बाजार कमेटी ने आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बाजार बंद रखा। व्यापारियों का कहना था कि सरेआम हत्याकांड के बाद से बाजार में भय का माहौल है। आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग करने वाले व्यापारियों में सुशील कुमार मुदगल, गगन गुप्ता, दिनेश खंडेलवाल, महेश, कन्हैया लाल, दिलीप यादव आदि थे।

वहीं, दीवानी परिसर में भी सोमवार से अधिवक्ताओं ने क्रमिक अनशन शुरू कर दिया है। एडवोकेट एसोसिएशन ने कहा कि वांछित नौ आरोपितों की गिरफ्तारी होने तक क्रमिन अनशन जारी रहेगा। अनशन पर बैठने वालों में प्रकाश नारायण शर्मा, अनिल तिवारी, गजेंद्र शर्मा बाबा, अमीर अहमद, सुरेश परिहार, विनोद शुक्ला, सुनील शर्मा आदि थे।

chat bot
आपका साथी