Drama of Kidnapping: कारोबारी ने खुद ही रचा था अपहरण का ड्रामा, प्रेमिका के साथ बसना चाहता था नेपाल में

अपहरण के नाटक में व्‍यापारी सुलेमान के साथ उसका भाई चालक और दोस्‍त भी था शामिल। नाटक के पीछे पैसा और प्‍यार निकले कारण। पुलिस पकड़कर जोड़ती गई एक-एक कड़ी और सुलझ गई पूरी गुत्‍थी। राजस्‍थान के भिवाड़ी में मिला व्‍यापारी।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 08:21 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 08:21 PM (IST)
Drama of Kidnapping: कारोबारी ने खुद ही रचा था अपहरण का ड्रामा, प्रेमिका के साथ बसना चाहता था नेपाल में
अपहरण का नाटक करने वाला व्‍यवसायी सुलेमान। फाइल फोटो

आगरा, जेएनएन। बोलेरो सवार व्‍यवसायी का स्‍कॉर्पियो सवार बदमाशों द्वारा अपहरण की घटना एक सोची समझी साजिश निकली है। पुलिस की तफ्तीश ने इस फिल्‍मी सी लगने वाली कहानी का 'द एंड' कर दिया है। पैसा हड़पने और प्रेमिका के साथ अलग रहने के लिए पटकथा लिखी गई और व्‍यवसायी से जुड़े करीबी भी इस ड्रामे में 'किरदार' निभाते रहे।

मैनपुरी के बरनाहल क्षेत्र के गांव दिहुली निवासी व्यवसायी सुलेमान ने खुद ही अपने अपहरण का ड्रामा रचा था। ड्रामे में उसका भाई, चालक और एक दोस्त भी शामिल था। पुलिस ने घटना का राजफाश करते हुए कारोबारी सहित चारों को गिरफ्तार कर लिया है। 21 सितंबर को बिल्डिंग मैटेरियल के कारोबारी सुलेमान अपने अधिवक्ता प्रखर दीक्षित के पास सेल टैक्स फाइल कराने गया था। उसी दिन लापता हो गया। थाना दन्नाहार में उनके अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। उनके चालक इमरान निवासी विरथुआ थाना बरनाहल ने बताया था कि एक सफेद रंग की स्कॉपियाे ने ओवरटेक कर उनकी बोलेरो रुकवा ली और शीशे तोड़कर उनके और सुलेमान के साथ मारपीट की। फिर सुलेमान का अपहरण कर ले गए थे।

एसपी अजय कुमार पांडेय ने बताया कि छानबीन के दौरान पता चला कि सुलेमान भिवाड़ी राजस्थान में है। इस पर पुलिस की टीमें भिवाड़ी रवाना की गई। बुधवार रात सुलेमान को भिवाड़ी से बरामद कर लिया गया। उस समय वह अपनी प्रेमिका के साथ नेपाल भागने की फिराक में था। व्यवसायी से पूछताछ हुई तो उसने अपने अपहरण का ड्रामा खुद ही रचने की बात स्वीकार की। उसने बताया कि उसकी योजना में भाई सद्दाम, कार चालक इमरान और दोस्त जाहिद निवासी भिवाड़ी राजस्थान शामिल थे। उसने अपनी प्रेमिका के साथ रहने, कर्ज के 12 लाख रुपये और कमेटी के 15 लाख रुपये हड़पने के इरादे से योजना तैयार की थी। पुलिस ने सुलेमान के अलावा उसके भाई सद्दाम, कार चालक इमरान और दोस्त जाहिद गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस टीम की सफलता पर अाइजी आगरा ए. सतीश गणेश ने 40 हजार रुपये और एसपी ने 25 हजार रुपये का इनाम दिया है।

chat bot
आपका साथी