हैकिंग पर लिखी किताब अमेज़न पर बनी बेस्ट सेलर, डीपी विश्‍वकर्मा दे रहे अब युवाओं को टिप्‍स

कोविड 19 के बाद बिजनेस के नए अवसरों में डिजिटल मार्केटिंग का महत्व बता रहे हैं डीपी विश्वकर्मा। बिजनेस अपॉर्च्युनिटीज आफ्टर कोविड विषय पर आयोजित कार्यक्रम में डिजिटल मार्केटिंग पर विश्वकर्मा ने शहर के युवाओं को टिप्स दिए।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 01:12 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 01:12 PM (IST)
हैकिंग पर लिखी किताब अमेज़न पर बनी बेस्ट सेलर, डीपी विश्‍वकर्मा दे रहे अब युवाओं को टिप्‍स
ऑनलाइन वर्कशॉप में डीपी विश्‍वकर्मा ने आगरा के युवाओं को डिजिटल मार्केटिंग के फंडे सिखाए।

आगरा, जागरण संवाददाता। मार्केटिंग आज के समय में एक असाधारण विषय है, क्योंकि इसके बिना ब्रांड की कोई आवाज नहीं है। लेकिन जैसे-जैसे समय विकसित हो रहा है और तकनीक आगे बढ़ रही है, मार्केटिंग का नया तरीका डिजिटल मार्केटिंग, दूसरों से ज्‍यादा लोकप्रिय और प्रभावी होता जा रहा है। गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर डीपी विश्वकर्मा ने शहर में आयोजित एक ऑनलाइन वर्कशॉप में यह बात कही। बिजनेस अपॉर्च्युनिटीज आफ्टर कोविड विषय पर आयोजित कार्यक्रम में डिजिटल मार्केटिंग पर विश्वकर्मा ने टिप्स दिए।

इनकम बढाने में मददगार डिजिटल मार्केटिंग

विश्वकर्मा ने कहा कि डिजिटल मार्केटिंग की स्किल्स अच्छी हों तो विभिन्न ब्रांडों और व्यवसायों में कस्टमर्स का ध्यान आकर्षित करने में यह मददगार है जिससे बिजनेस इनकम बढ़ सकती हैं। उन्होंने अपने बारे में बताया कि मैं उत्तरप्रदेश के बलिया से हूं और मैंने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। अपने इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान मैंने बहुत सारे फील्ड में प्रैक्टिस करना चालू कर दिया। जैसे वेब डेवलपमेंट, एप्प डेवलपमेंट, कंटेंट राइटिंग, और इंजीनियरिंग की पढ़ाई ख़त्म होने के कुछ ही महीने बाद अपनी खुद की कंपनी शुरू कर दी।

ग्रोथ हैकिंग पर लिखी किताब बनी गेम चेंजर

डीपी विश्वकर्मा अब तक भारत, यूनाइटेड किंगडम, दुबई और ऑस्ट्रेलिया के 100 से अधिक ग्राहकों को अपनी आईटी और डिजिटल मार्केटिंग सर्विसेज दे चुके हैं। उन्होंने बताया कि उनकी कड़ी मेहनत रंग लाई और वर्ष 2020-21 उनके लिए गेम-चेंजर बन गया क्योंकि, ग्रोथ हैकिंग के विषय पर कई किताबों में लिखा और उनकी किताब “ग्रोथ हैकिंग बुक 2” अमेज़न पर बेस्टसेलर भी रही हैं। इसके अलावा उन्होंने इसी उपलब्धि पर गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा लिया है।

chat bot
आपका साथी