मंदिर की जमीन पर कब्जा करने वालों को खदेड़ा

जरार के प्राचीन हनुमान मंदिर की जमीन का मामला लोगों ने की थी शिकायत

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 06:10 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 06:10 AM (IST)
मंदिर की जमीन पर कब्जा करने वालों को खदेड़ा
मंदिर की जमीन पर कब्जा करने वालों को खदेड़ा

जागरण टीम, आगरा। बाह के कस्बा जरार के पास मुख्य मार्ग पर स्थापित प्राचीन हनुमान मंदिर की जमीन पर कब्जा करने वालों को पुलिस व प्रशासन ने खदेड़ दिया।

बाह-आगरा मार्ग पर जरार व धोबई गांव के बीच प्राचीन हनुमान मंदिर के पास खाली पड़ी है। जहां हवन कुंड बना हुआ है और पेड़-पौधे लगे हुए हैं। मंदिर के पास की जमीन का कुछ लोगों ने बैनामा करा लिया है। बैनामा कराई हुई जमीन के रास्ते के लिए बुधवार को मंदिर की जमीन पर कब्जा करना शुरू कर दिया। इससे हवन कुंड क्षतिग्रस्त होने का खतरा देख लोगों ने पुलिस व प्रशासन को जानकारी दी। इसका तुरंत संज्ञान लेते हुए तहसीलदार राजू कुमार व एसआई गंगा प्रसाद पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर कार्य रुकवाया। पुलिस व प्रशासन ने कब्जा करने के लिए प्रयोग की जा रहे ट्रैक्टर ट्राली को जप्त कर लिया। लोगों का कहना है कि जिस जगह रास्ता बनाया जा रहा है। उससे मंदिर दो भाग में बट जाएगा। रास्ते वाली जमीन मंदिर की है। उन्होंने कहा कि अगर मंदिर की जमीन पर दोबारा कब्जे का प्रयास किया गया तो आंदोलन होगा। जल्द तालाबों की सफाई का काम पूरा करने के दिए निर्देश

जागरण टीम, आगरा। सयुंक्त विकास आयुक्त शशिमोलि मिश्रा ने बुधवार को फतेहपुर सीकरी के खंड विकास कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने वर्षा से पूर्व तालाबों की खुदाई और सफाई का काम पूरा करने और खराब पडे़ हैंडपंपों को सहीं कराने के निर्देश दिए।

सयुंक्त विकास आयुक्त ने मनरेगा, शौचालय, एनआरएलएम, आवास आदि विकास कायरें की जानकारी ली। उन्होंने आवासों के कार्यो में तेजी लाने को कहा। पुरानी निष्प्रयोज्य पत्रावलियों का सूची करण करने व पत्रावलियों का उचित रख-रखाव करने को कहा। खंड विकास अधिकारी नवीन कुमार, एडीओ पंचायत नरेश सिघल, ग्राम सचिव धर्मेंद्र, दीपक सोलंकी, तेजपाल सिंह, राहुल रावत, लोकेश परिहार मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी