Video Viral: आगरा में डांस की क्लास में शिक्षिकाओं ने फिल्मी गीतों पर लगाए ठुमके, नोटिस जारी

अछनेरा ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय साधन का है मामला। हंगामे के बाद बीएसए ने दिए जांच के आदेश। ग्रामीणों ने महिला शिक्षकों के आचरण को अनैतिक करार दिया। कांस्टेबल प्रियंका मिश्रा की तरह कार्रवाई की मांग। दो सहायक अध्यापकों को नोटिस जारी।

Nirlosh KumarFri, 24 Sep 2021 03:34 PM (IST)
बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूल में महिला शिक्षकों ने किया डांस।

आगरा, जागरण संवाददाता। शिक्षा के मंदिर में डांस की क्लास लगी और महिला शिक्षकों ने फिल्मों व एल्बम के गानों पर जमकर ठुमके लगाए। वीडियो वायरल होते ही अभिभावक और ग्रामीण विरोध में उतर आए, खूब हंगामा हुआ। जानकारी होते ही प्रभारी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जांच के आदेश दिए और खंड शिक्षा अधिकारी ने नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण तलब कर लिया है।

मामला अछनेरा ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय साधन का है। गुरुवार को स्कूल के छह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुए। इनमें एक वीडियो पांच सेकेंड, एक 14 सेकेंड, दो वीडियो 16 सेकेंड, एक वीडियो 20 सेकेंड और एक वीडियो एक मिनट 54 सेकेंड का है। इसमें यहां तैनात महिला शिक्षक विद्यालय के कमरे में फिल्मों और एल्बम के गानों पर ठुमके लगा रही हैं। वीडियो वायरल होने के बाद ग्रामीण और अभिभावक विद्यालय पहुंचकर आरोप लगाने लगे कि विद्यार्थियों को एक बरामदे में बैठाकर महिला शिक्षकों ने कमरे में गानों की तेज धुन पर ठुमके लगाए। शिक्षा के मंदिर में पढ़ाई के नाम पर ऐसा करना गलत है।

अनैतिक आचरण दिया करार

ग्रामीणों ने महिला शिक्षकों के नृत्य को सेवा के दौरान अनैतिक आचरण करार दिया। कुछ ग्रामीणों का कहना था कि एक ऐसे ही मामले में पिछले दिनों महिला पुलिसकर्मी प्रियंका मिश्रा पर पुलिस विभाग कार्रवाई कर चुका है। बेसिक शिक्षा विभाग को भी ऐसी ही नजीर पेश करनी चाहिए, ताकी शिक्षक आचरण का पतन रुके और उसका खिलवाड़ करने से पहले शिक्षक सौ बार सोचें।

बीएसए ने दिए जांच के आदेश

वीडियो वायरल होते ही मामला तेजी से गर्माया। प्रभारी जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ब्रजराज सिंह ने मामले की जांच खंड शिक्षा अधिकारी अछनेरा अमरेश चंद्र को सौंपी है। उनका कहना है कि विद्यालय और शिक्षक की छवि ऐसे कार्यों से धूमिल होती है, जो गलत है। मामले की दो-तीन दिन में जांच कराकर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कारण बताओ नोटिस जारी

खंड शिक्षाधिकारी अछनेरा ने विद्यालय की दो सहायक अध्यापिकाओं को कारण बताओ नोटिस जारी कर दो दिन में स्पष्टीकरण मांगा है। जवाब के बाद कार्रवाई की बात कही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.