Tax Evasion: ध्यान से पढ़ लें आगरा की इन 12 फर्मों के नाम, कर चोरी में इनका मुकाबला नहीं

Tax Evasion आगरा की 12 फर्मों पर कार्रवाई पकड़ी 19.75 करोड़ की कर-चोरी। सबसे ज्यादा मामले स्क्रैप कारोबार से जुड़ी फर्में। शिकायतों पर साक्ष्य जुटाकर पिछले छह महीने में हुई कार्रवाई। विभाग मामले में साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई में जुटा है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 01:22 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 01:22 PM (IST)
Tax Evasion: ध्यान से पढ़ लें आगरा की इन 12 फर्मों के नाम, कर चोरी में इनका मुकाबला नहीं
विभाग मामले में साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई में जुटा है।

आगरा, जागरण संवाददाता। स्क्रैप के नाम पर बड़े स्तर राजस्व की चोरी की जा रही है। लाकडाउन खुलने से अब तक वाणिज्य कर विभाग ने करीब 12 बोगस फर्मों को चिन्हित कर कार्रवाई की है, जिनमें से नौ फर्म इसी कारोबार में लिप्त पाई गई हैं। विभाग ने सभी मामलों में करीब 19 करोड़ 75 लाख की करचोरी पकड़ी है।

वाणिज्य कर विभाग के अपर कमिश्नर ग्रेड टू डीएन सिंह ने बताया कि विभाग बोगस फर्मों व फर्जी बिल व ई-वे बिल जारी करने वाली फर्मों की लगातार जांच कर रहा है। साक्ष्यों के आधार पर पिछले छह महीनों के दौरान 12 फर्मों पर छापामार कार्रवाई कर 19 करोड़ 75 लाख 72 हजार की कर चोरी पकड़ी जा चुकी है। इनमें से कुछ मामलों में कार्रवाई की जा रही, जबकि कुछ के संचालक लापता हैं। विभाग मामले में साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई में जुटा है।

इन फर्मों पर हुआ कार्रवाई

- जय भवानी एंटरप्राइजेज।

- ओजस्वी एंटरप्राइजेज।

- शिव बाबा एंटरप्राइजेज।

- सारथी ईडेबल आयल मिल्स।

- एके एंटरप्राइजेज।

- अमन ट्रेडिंग कंपनी।

- शिव ट्रेडिंग कंपनी।

- सनराइज सेल्स एजेंसी।

- वेदांत ट्रेडिंग कंपनी।

- संदेश गोयल ट्रेडर्स।

- सुदेश गोयल ट्रेडर्स।

- एनकेजी आयरन एंड ग्रीट ट्रेडर्स।

सबसे ज्यादा स्क्रैप फर्म

विभाग ने जिन 12 फर्मों पर कार्रवाई की है, उनमें से नौ सिर्फ स्क्रैप का कारोबार करती हैं। अन्य में पेपर एंड न्यूज प्रिंट, ईडेबल आयल, बैट्री और लेड स्क्रैप, ड्राई फ्रूट्स, मार्बल आदि ट्रेड शामिल हैं। 

chat bot
आपका साथी