IPL T-20, 2020: चाहर बंधुओं के बाद अब नीलामी के लिए तैयार ताजनगरी का ये खिलाड़ी Agra News

नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में। तजिंदर शॉर्ट लिस्टेड। चाहर बंधु अपनी टीमों के लिए पहले ही हो चुके हैं रिटेन।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 05:04 PM (IST) Updated:Sun, 15 Dec 2019 09:40 PM (IST)
IPL T-20, 2020: चाहर बंधुओं के बाद अब नीलामी के लिए तैयार ताजनगरी का ये खिलाड़ी Agra News
IPL T-20, 2020: चाहर बंधुओं के बाद अब नीलामी के लिए तैयार ताजनगरी का ये खिलाड़ी Agra News

आगरा, मनोज कुमार। आइपीएल टी-20, 2020 के लिए आगरा के धुरंधर तैयार हैं। 19 दिसंबर को कोलकाता में होने वाली खिलाडिय़ों की नीलामी प्रक्रिया में इस साल तजिंदर सिंह भी होंगे। नीलामी के लिए तैयार हुई 332 खिलाडिय़ों की सूची में उनका नाम शामिल है। तजिंदर को अपनी खरीददार टीम का इंतजार है। चाहर बंधु पहले से ही अपनी टीमों के लिए रिटेन हो चुके हैं।

2018 में मुंबई इंडियन का हिस्सा रहे तजिंदर सिंह को पिछली नीलामी में निराशा हाथ लगी थी, लेकिन 2020 में उनकी उम्मीदें सूची में शॉर्ट लिस्ट होने के बाद से बढ़ी हैं। तजिंदर सिंह ने शनिवार को कहाकि इस साल उनका घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन अच्छा रहा है। अपनी नीलामी की पूरी उम्मीद है। 

तजिंदर सिंह के अलावा नीलामी के लिए आइपीएल-2013 में पुणे वारियर्स के लिए खेल चुके आगरा के कृष्णकांत उपाध्याय ने भी आवेदन किया था, लेकिन कृष्णकांत उपाध्याय को शॉर्ट लिस्ट नहीं किया गया है।

अब तक चार खिलाड़ी ही खेले हैं आइपीएल

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में ताजनगरी से अब तक चार खिलाड़ी ही खेले हैं। दीपक चाहर, राहुल चाहर, कृष्णकांत उपाध्याय व तजिंदर सिंह इस लिस्ट में हैं। इनमें दीपक व राहुल चाहर अब रिटेन खिलाडिय़ों की लिस्ट में रहते हैं। आइपीएल 2020 में दीपक चेन्नई सुपर किंग्स के लिए लगातार पांचवी बार व राहुल मुम्बई इंडियंस के लिए लगातार तीसरी बार खेलेंगे।

दीपक 34 मैचों में 33 विकेट व राहुल 16 मैचों में 15 विकेट ले चुके हैं। आगरा निवासी क्रिकेट कमेंटेटर नरेंद्र शर्मा का कहना है कि आइपीएल में आने वाले सालों में और खिलाड़ी भी देखने को मिलेंगे। यहां क्रिकेट की पौध में लगातार युवा खिलाड़ी तैयार हो रहे हैं।  

chat bot
आपका साथी