बहन की शादी के लिए खरीदारी करने को लूटी थी कार

चालक को बंधक बनाकर लूटी गई स्विफ्ट डिजायर बरामद दो बदमाश गिरफ्तार

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 06:05 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 06:05 AM (IST)
बहन की शादी के लिए खरीदारी करने को लूटी थी कार
बहन की शादी के लिए खरीदारी करने को लूटी थी कार

जागरण टीम, आगरा। बहन की शादी के लिए खरीदारी करने को कार लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था। एत्मादपुर पुलिस ने पांचवें ही दिन फीरोजाबाद के दो बदमाशों को कार समेत गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने अपना जुर्म स्वीकार किया है।

एसपी ग्रामीण सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि पकड़े गए दोनों बदमाशों में प्रबल यादव उर्फ प्रदीप और शिवकुमार उर्फ शिवा निवासीगण भरतपुरा, नारखी, फीरोजाबाद शामिल हैं। उन्हें सवांई गांव के पास से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में प्रबल यादव ने बताया कि मार्च में उसकी बहन की शादी है। इसके लिए उसे खरीदारी करनी थी। इतना पैसा कहां से आएगा? उसे यही चिंता थी। इसी कारण उसने कैश लूट की साजिश रची और लालच देकर शिवकुमार को भी शामिल कर लिया। बदमाशों ने बताया कि 24 फरवरी को इसी साजिश के तहत उन्होंने नोएडा से बल्देव, मथुरा के लिए 1500 रुपये में स्विफ्ट डिजायर बुक की।

मथुरा के राया कट पर गाड़ी रुकवा कर चालक हरीशंकर निवासी उदयपुरा, जैथरा, एटा को बंधक बना लिया। उन्होंने चालक से कार मालिक को फोन कराया। कहा कि कार का एक्सीडेंट हो गया है। मेरे नंबर पर फोन पे के माध्यम से एक लाख रुपये भिजवा दो। गाड़ी मालिक ने इन्कार कर दिया। इसके बाद वे चालक को झरना नाले के पास छोड़कर कार लूट ले गए थे। इस केस में पुलिस ने 24 घंटे तक तो कार चालक की बात पर विश्वास ही नहीं किया। जब उसने बताया कि बदमाशों ने कार से अछनेरा में कहीं पेट्रोल भरवाया था, तब पुलिस अधिकारी अछनेरा पहुंचे। एक पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे में चेक किया तो गाड़ी नजर आ गई। इसके बाद पुलिस ने तत्काल मुकदमा लिखा और जांच शुरू की। टीम में इंस्पेक्टर अपराध अनुज कुमार सेनी, एसआइ उदयवीर सिंह, अशोक कुमार, नुराल, श्रीनिवास, नीरज कुमार, सत्यम मिश्रा शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी