लूट का आरोपित निलंबित असिस्टेंट कमिश्नर वाणिज्यकर आगरा में गिरफ्तार, 50 हजार का था इनामी

चांदी कारोबारी से लूट के आरोपित वाणिज्यकर विभाग के निलंबित असिस्टेंट कमिश्नर अजय कुमार को मंगलवार को यूपी एसटीएफ और लोहामंडी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपित पर 50 हजार का इनाम घोषित था। चार माह से फरार होने के चलते पुलिस कुर्की की तैयारी कर रही थी।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 11:35 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 11:46 PM (IST)
लूट का आरोपित निलंबित असिस्टेंट कमिश्नर वाणिज्यकर आगरा में गिरफ्तार, 50 हजार का था इनामी
लूट का आरोपित निलंबित असिस्टेंट कमिश्नर वाणिज्यकर आगरा से गिरफ्तार

आगरा, जेएनएन। चांदी कारोबारी से लूट के आरोपित वाणिज्यकर विभाग के निलंबित असिस्टेंट कमिश्नर अजय कुमार को मंगलवार को यूपी एसटीएफ और लोहामंडी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपित पर 50 हजार का इनाम घोषित था। चार माह से फरार होने के चलते पुलिस कुर्की की तैयारी कर रही थी।

मथुरा के गोविंद नगर निवासी चांदी कारोबारी प्रदीप अग्रवाल ने 30 अप्रैल को वाणिज्यकर विभाग के अधिकारियों पर 43 लाख रुपये लूटने का आरोप लगाया था। लोहामंडी थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, लूट व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था। नामजद कांस्टेबल संजीव कुमार और चालक दिनेश को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। वाणिज्यकर विभाग के निलंबित असिस्टेंट कमिश्नर अजय कुमार और वाणिज्यकर अधिकारी शैलेंद्र कुमार फरार चल रहे थे। पुलिस दोनों के खिलाफ कुर्की पूर्व की कार्रवाई कर चुकी है।

वाणिज्यकर विभाग के निलंबित असिस्टेंट कमिश्नर अजय कुमार राजधानी लखनऊ के इंदिरा नगर का मूल निवासी है और आगरा में फिनिक्स पुष्पविला गार्डेनिया अपार्टमेंट में रहता था। मंगलवार को एसटीएफ लखनऊ और लोहामंडी थाना पुलिस ने अजय कुमार को ईदगाह बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार, आरोपित बस से कहीं भागने की तैयारी में था। उसके कब्जे से लूट की रकम में से एक लाख रुपये, एक प्लेटिनम कार्ड, पांच मोबाइल, एक आधार कार्ड, एक कार की चाबी बरामद हुई है।

अब शैलेंद्र की तलाश : लूट के मामले में अभी मूलरूप से चंदौली का रहने वाला शैलेंद्र सिंह फरार है। उसकी तलाश में पुलिस लगातार दबिश दे रही है। शैलेंद्र के घर की कुर्की की पुलिस तैयारी कर रही है।

chat bot
आपका साथी