विद्यार्थियों को नहीं होगी परेशानी, आगरा के एपी इंटर कालेज से शुरू हुआ शैक्षिक अभिलेखों का वितरण

सिकतरा बड़ा गांव स्थित ग्लोबल आगरा कान्वेंट स्कूल का मामला। उप्र गिरोह बंद एवं समाज विरोध क्रियाकलाप निवारण अधिनियम में हुआ है कुर्क। डीआइओएस के मुताबिक मंगलवार से इस स्‍कूल से अभिलेखों के वितरण का काम शुरू करा दिया गया है।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 04:53 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 04:53 PM (IST)
विद्यार्थियों को नहीं होगी परेशानी, आगरा के एपी इंटर कालेज से शुरू हुआ शैक्षिक अभिलेखों का वितरण
एपी स्‍कूल से कुर्क किए गए स्‍कूलों के छात्रों के अभिलेखों का वितरण शुरू करा दिया गया है।

आगरा, जागरण संवाददाता। शमसाबाद के सिकतरा, बड़ा गांव स्थित ग्लोबल आगरा कान्वेंट स्कूल के कुर्क होने से विद्यार्थी प्रभावित नहीं होंगे। वहां के विद्यार्थियों को परेशानी से बचाने के लिए उनके शैक्षिक अभिलेख, कंप्यूटर सिस्टम आदि राजकीय इंटर कालेज में सुरक्षित रखवाई गई हैं, जिनका वितरण मंगलवार से शमसाबाद के एपी इंटर कालेज से होगा।

जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि ग्लोबल आगरा कान्वेंट स्कूल को 14 जून 2021 को उप्र गिरोह बंद एवं समाज विरोध क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के अंतर्गत कुर्क किया गया। स्कूल के 15-20 विद्यार्थियों के अभिभावकों ने अपने बच्चों के शैक्षिक अभिलेख उपलब्ध कराने के लिए उन्हें प्रत्यावेदन दिया। इसमें विद्यार्थियों के भविष्य को देखते हुए डीएम से एक समिति गठित कर कुछ समय के स्कूल खुलवाने की अपील की गई थी। डीएम के आदेश पर बनी समिति में शामिल सह जिला विद्यालय निरीक्षक सुभाष बाबू ने आठ सितंबर को उप जिलाधिकारी फतेहाबाद की देखरेख में विद्यार्थियों के शैक्षिक अभिलेख आदि खंड शिक्षाधिकारी शमसाबाद (प्रभारी जिला बेसिक शिक्षाधिकारी) व उक्त विद्यालय के स्टाफ की उपस्थिति में प्राप्त कर राजकीय इंटर कालेज में सुरक्षित रखवा दिए हैं।

14 से शुरू हो गया है वितरण

जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि उन्होंने सोमवार को एपी इंटर कालेज शमसाबाद के प्रधानाचार्य रूपेश कुमार को निर्देश दिए हैं कि वह उक्त स्कूल के विद्यार्थियों के शैक्षिक अभिलेख उनसे व्यक्तिगत संपर्क कर प्राप्त करें और उक्त स्कूल की प्रधानाचार्य रंजीता शर्मा व स्टाफ मनोज कुमार, मनोरमा शर्मा, विनोद कुमार राजपूत के माध्यम से अपनी देखरेख में 14 से 20 सितंबर तक कार्यदिवस में सुबह 10 बजे से तीसरे पहर चार बजे तक वितरित कराएं।

यह था मामला

उक्त स्कूल विष्णु रावत का था, जो तहसील दस्तावेज लेखक हत्याकांड में मुख्य आरोपित है। पुलिस ने आरोपित की 24 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त की है। आरोपित पर हत्यारों को सुपारी देने का आरोप था। आरोपित वर्तमान में जेल में है और प्रशासन उसकी संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई कर रहा है।

chat bot
आपका साथी