Ambedkar University Agra: आंबेडकर विवि में फिर छात्रों का हंगामा, NSUI के कार्यकर्ता टंकी पर चढ़े

Ambedkar University Agra आंबेडकर विवि आगरा में 24 जुलाई यानि शनिवार से मुख्य परीक्षाएं आरंभ होने जा रही हैं। छात्र संगठनों का कहना है कि अभी तक हजारों छात्र परीक्षा फार्म भरने से वंचित रह गए हैं। लिहाजा उन्हें परीक्षा फार्म भरने का मौका दिया जाए।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 03:07 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 03:07 PM (IST)
Ambedkar University Agra: आंबेडकर विवि में फिर छात्रों का हंगामा, NSUI के कार्यकर्ता टंकी पर चढ़े
आगरा विश्वविद्यालय में पानी की टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन करते एनएसयूआई के कार्यकर्ता व पदाधिकारी ।

आगरा, जागरण संवाददाता। गुरुवार के बाद शुक्रवार का दिन भी आंबेडकर विवि में हंगामे के नाम रहा। मुख्य परीक्षाओं को लेकर एनएसयूआइ के कार्यकर्ता विवि परिसर में बनी पानी की टंकी पर चढ़ गए। जमकर नारेबाजी की। दरअसरल 24 जुलाई यानि शनिवार से आंबेडकर विवि की मुख्य परीक्षाएं शुरू होने जा रही हैं। छात्र संगठनों का कहना है कि हजारों छात्र परीक्षा फार्म् भरने से वंचित रह गए हैं। एेसे में उन्हें परीक्षा फार्म भरने का मौका दिया जाए। छात्र संगठन इस मांग को लेकर पिछले कई दिनों से हंगामा कर रहे हैं। शुक्रवार को हुए प्रदर्शन को लेकर अभी तक विवि प्रशासन की ओर से कोइ कार्रवाई नहीं की गई है। 

बता दें कि परीक्षा फार्म भरने की तिथि बढ़ाने की मांग को लेकर गुरुवार सुबह एबीवीपी कार्यकर्ता विश्वविद्यालय के गेट धरने पर बैठ गए थे। इसी बीच समाजवादी छात्र सभा और एनएसयूआइ के कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंच गए। विश्वविद्यालय के मुख्य गेट पर ही तीनों छात्र संगठनों ने धरना शुरू किया। सुरक्षाकर्मियों ने गेट को बंद कर दिया। यह देख कार्यकर्ता गेट पर चढ़ गए। कार्यकर्ताओं ने जबरदस्ती गेट खोलकर अंदर प्रवेश किया। उसके बाद तीनों छात्र संगठन परीक्षा नियंत्रक व कुलसचिव कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए। तीनों संगठनों ने नारेबाजी शुरू कर दी। कुलसचिव संजीव कुमार व चीफ प्रोक्टर प्रो. मनोज श्रीवास्तव कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने पहुंचे और समस्या पूछी। तीनों संगठनों ने एक ही मांग रखी की जो छात्र परीक्षा फार्म भरने से वंचित रह गए हैं, उन्हें एक मौका और दिया जाए। कुलसचिव ने समस्या सुनने के बाद कुलपति प्रो. आलोक राय से फोन पर बात की। प्रो. आलोक राय ने निर्देश दिए कि उनकी तरफ से आश्वासन दिया जाए कि वे छात्रों का अहित नहीं होने देंगे। जो छात्र अर्ह हैं, वे अपने कालेजों में संपर्क करें और वहां से जानकारी भिजवाएं। छात्रों का भविष्य खराब नहीं होने दिया जाएगा। इस आश्वासन के बाद भी कार्यकर्ता नहीं माने। उनकी मांग थी कि या तो विश्वविद्यालय लिखित में दे कि छात्रों की विशेष परीक्षा कराई जाएगी या परीक्षा फार्म भरने के लिए लिंक खोला जाएगा।

chat bot
आपका साथी