Businessman Murder Agra: अपार्टमेंट में व्यापारी की फोटो पर माला चढ़ाकर अफसोस जता गया अजनबी, परिवार के लिए बना पहेली

11 अप्रैल की रात को हरीपर्वत के फ्रीगंज में अपार्टमेंट हुई थी व्यापारी की हत्या। बिना नंबर की कार से आई महिला और तीन युवक। लूटपाट करके हो गए थे फरार दस दिन बाद भी बेसुराग। फीरोजाबाद और एटा में नहीं लगा सुराग।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 07:50 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 07:50 AM (IST)
Businessman Murder Agra: अपार्टमेंट में व्यापारी की फोटो पर माला चढ़ाकर अफसोस जता गया अजनबी, परिवार के लिए बना पहेली
मृतक व्‍यापारी किशन गोपाल अग्रवाल। फाइल फोटो

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा के हरीपर्वत इलाके में तिरंगा अपार्टमेंट में मंगलवार को हुई घटना पुलिस और व्यापारी दोनों के परिवार के लिए पहेली बनी हुई है। फ्लैट में 11 अप्रैल को आई महिला और उसके तीन साथियों ने व्यापारी किशन गोपाल की हत्या कर दी। वहां से करीब एक करोड़ रुपये के नकदी-जेवरात लूटकर ले गए। पुलिस दस दिन बाद भी हत्यारों का पता नहीं लगा सकी है। ऐसे में मंगलवार की दोपहर बंद फ्लैट पर एक अजनबी पहुंचा। व्यापारी के फोटो पर माला चढ़ाने के बाद उससे माफी मांग करके चला गया। उसके जाने के बाद फ्लैट पर पहुंचे व्यापारी के परिवार को इसका पता चला तो वह असमंजस में पड़ गए। अजनबी का पता लगाने का प्रयास किया लेकिन उसके बारे में कोई जानकारी नही मिली। स्वजन को आशंका है कि अजनबी के तार कहीं हत्या और लूट से तो नहीं जुड़े हैं।

फ्रीगंज में तिरंगा अपार्टमें के प्रथम तल पर फ़्लैट नंबर दस में रहने वाले 67 वर्षीय किशन गोपाल अग्रवाल आढ़त व्यापारी थे। उनसे 11 अप्रैल की रात को बिना नंबर की कार से एक महिला और उसके तीन साथी मिलने आए थे। उन्होंने अपार्टमेंट के चौकीदार श्रीराम को खुद को व्यापारी का रिश्तेदार बताया था।व्यापारी महिला समेत चारों लोगों को खुद नीचे आकर अपने साथ ले गया था। आधी रात के बाद दो बजे महिला और उसके तीनों साथी वहां से चले गए थे। अगले दिन सुबह किशन गाेपाल का शव मिलने पर अपार्टमेंट के लोगों को उनकी हत्या और लूटपाट का पता चला था।

व्यापारी के परिवार के करीबी लोगों का दावा है कि हत्यारे 60 लाख रुपये से ज्यादा कैश और एक किलोग्राम सोने व दस किलोग्राम चांदी के जेवरात लूटकर ले गए हैं। व्यापारी के मोबाइल की काल डिटेल के आधार पर 25 लोग पुलिस के रडार पर हैं। इनमें एक दर्जन से ज्यादा लोगों से पुलिस पूछताछ कर चुकी है। छानबीन के दौरान पुलिस को हत्या के तार फीरोजाबाद और एटा से जुड़े होने के सुराग मिले हैं।इसके बाद पुलिस की दो टीमों ने वहां दबिश दी है। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि हत्या और लूट करने वालों का जल्दी पर्दाफाश कर दिया जाएगा। पुलिस की कई टीमें हत्याकांड के राजफाश के प्रयास में लगी हैं।

कौन था वो अजनबी

मंगलवार की दोपहर व्यापारी के स्वजन की गैर मौजूदगी में आया अजबनी कौन था। परिजन इसकी पहेली सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं। फोटो पर फूल चढ़ाकर जाने वाले व्यक्ति के तार कहीं व्यापारी किशन गोपाल की हत्या से तो नहीं जुड़े हैं। परिवार के लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को भी दी है।

दस दिन में 20 लोगों से कर चुकी है पूछताछ

पुलिस हत्याकांड में दस दिन के दौरान अभी तक 20 लोगों से पूछताछ कर चुकी है। इनमें कई महिलाएं भी शामिल हैं। जो किशन गोपाल के यहां झाडू बर्तन और खाना बनाने कभी-कभार आती रहती थीं। वह इन महिलाओ को जरूरत पड़़ने पर अक्सर उनकी आर्थिक मदद भी करते थे। मगर, इन महिलाओं से भी पूछताछ में पुलिस को कुछ खास हाथ नहीं लगा है। 

chat bot
आपका साथी