एसपी क्राइम आफिस से फाइल चोरी में स्टाफ पर शक

शाहगंज थाने में दो दिन से पुलिसकर्मी से चल रही पूछताछ अभी तक नहीं मिला सुराग एसएसपी ने तैयार कराई दूसरी फाइल

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Mar 2021 11:00 PM (IST) Updated:Thu, 18 Mar 2021 11:00 PM (IST)
एसपी क्राइम आफिस से फाइल चोरी में स्टाफ पर शक
एसपी क्राइम आफिस से फाइल चोरी में स्टाफ पर शक

आगरा, जागरण संवाददाता। घूसखोरी की जांच से संबंधित फाइल चोरी होने के मामले में एसपी क्राइम आफिस का स्टाफ शक के दायरे में है। शाहगंज थाने में दो दिन से एक पुलिसकर्मी से पूछताछ चल रही है, मगर अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। एसएसपी बबलू कुमार ने दूसरी बेसिक फाइल तैयार करा दी है।

एसपी क्राइम कार्यालय में इंस्पेक्टर भोलू राम भाटी और सब इंस्पेक्टर सीमा रावल के खिलाफ विभागीय जांच की फाइल रखी थी। अछनेरा थाने में तैनाती के दौरान घूसखोरी के मामले में एसएसपी ने तत्कालीन एसपी क्राइम को विभागीय जांच के निर्देश दिए थे। इस फाइल में आडियो रिकार्डिंग की सीडी व अन्य साक्ष्य के साथ ही बयान और बहस दर्ज थी। दो मार्च को यह फाइल एसपी क्राइम कार्यालय से चोरी हो गई। इसके बाद एसपी क्राइम कार्यालय में तैनात हेड कांस्टेबल जितेंद्र सिंह ने थाना जगदीशपुरा में अज्ञात के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज कराया था। शाहगंज थाना पुलिस मामले की विवेचना कर रही है। माना जा रहा है कि फाइल चोरी के तार एसपी क्राइम आफिस के अंदर से ही जुड़े हैं। आफिस में तैनात स्टाफ से पूछताछ शुरू हो गई है। दो दिन से शाहगंज थाने में एक हेड कांस्टेबल से पूछताछ चल रही है। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने भी हेड कांस्टेबल से पूछताछ की।

उधर, चोरी हुई फाइल के न मिलते देख एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि बेसिक फाइल तैयार हो गई है। इसमें आडियो रिकार्डिंग वाली सीडी व अन्य साक्ष्य हैं। जांच अधिकारी द्वारा जल्द ही संबंधित इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर के बयान दर्ज किए जाएंगे। जल्द ही विभागीय जांच पूरी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी