Temple Damaged: आगरा के मंदिर में प्रतिमा और शिवलिंग किए खंडित, भीड़ ने किया हंगामा

एत्मााद्दौला के गढ़ी चांदनी इलाके का मामला। पुजारी ने इलाके के दबंगाें पर लगाया आरोप। मंदिर की जमीन पर दो पक्ष दावा कर रहे हैं। सीओ छत्ता दीक्षा सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जिसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 05:01 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 05:01 PM (IST)
Temple Damaged: आगरा के मंदिर में प्रतिमा और शिवलिंग किए खंडित, भीड़ ने किया हंगामा
आगरा के मंदिर में दबंगों ने मूर्तियां क्षतिग्रस्‍त कर दी हैं।

आगरा, जागरण संवाददाता। एत्माद्दौला इलाके के गढ़ी चांदनी में मंगलवार की आधी रात को एक मंदिर में लगी प्रतिमा को कुछ लोगों ने खंडित कर दिया। पुजारी का आरोप है कि इलाके के दबंगाें ने मंदिर में लगे शिवलिंग को भी उखाड़ दिया। बुधवार की सुबह घटना को लेकर इलाके के लोगों में आक्रोश फैल गया। उन्होंने एकत्रित होकर हंगामा कर दिया। वहीं पुलिस का कहना है कि मामला दो पक्ष में जमीनी विवाद का है।

मामला गढी चांदनी का है। यहां करीब 30 साल पुराना मंदिर है। जिसमें राधा-कृष्ण और हनुमान की प्रतिमा के अलावा शिवलिंग भी स्थापित है। पुजारी महावीर ने बताया कि 20 साल से मंदिर की सेवा कर रहे हैं। उन्होंने भागवत बिठाई थी। इस दौरान मंदिर में निर्माण कार्य के लिए कुछ सामग्री मंगाया था। पुजारी का आरोप है कि गांव के ही 10 से 12 युवकों ने लाठी और डंडों से लैस होकर धावा बोल दिया। उन्होंने मंदिर में लगी प्रतिमाओं को खंडित कर दिया।

जिसके बाद आरोपित धमकी देकर वहां से चले गए। घटना की जानकारी बुधवार की सुबह आसपास के लोगों को होने पर वह आक्रोशित हो गए। उन्होंने मंदिर परिसर में एकत्रित होकर हंगामा शुरू कर दिया। लोग प्रतिमा को खंडित करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। विवाद और हंगामे की जानकारी होने पर थाने का फोर्स मौके पर पहुंच गया। उसने हंगामा करते लोगों को समझाकर शांत कराया।

पुलिस के अनुसार दोनों पक्ष के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। मंदिर की जमीन पर दो पक्ष दावा कर रहे हैं। सीओ छत्ता दीक्षा सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जिसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी