Restaurant in Agra: आगरा में होम डिलीवरी को रेस्टोरेंट में ही स्टाफ का Stay, बरती जा रही सतर्कता

Restaurant in Agra कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को सतर्कता बरत रहे हैं संचालक। रेस्टोरेंट में डाइनिंग पहले से ही चल रही बंद कर रहे हैं होम डिलीवरी। सितारा होटल खुले जरूर हैं लेकिन 10 मई तक की बंदी के चलते उनके पास भी कोई काम नहीं है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 02:21 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 02:21 PM (IST)
Restaurant in Agra: आगरा में होम डिलीवरी को रेस्टोरेंट में ही स्टाफ का Stay, बरती जा रही सतर्कता
रेस्टोरेंट में डाइनिंग पहले से ही चल रही बंद, कर रहे हैं होम डिलीवरी।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच होम डिलीवरी को खुले रेस्टोरेंट पूरी सतर्कता बरत रहे हैं। रेस्टोरेंट में ही स्टाफ का स्टे कराया जा रहा है, जिससे कि बाहर आने-जाने पर वो संक्रमित नहीं हों। रेस्टोरेंट में डिलीवरी बाय को भी प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने पर 16 अप्रैल को ताजमहल समेत अन्य स्मारकों पर ताला लटकने के साथ ही ताजनगरी में पर्यटन उद्योग पूरी तरह ठप हो गया था। इसके साथ ही बजट क्लास होटलों व रेस्टोरेंट पर ताला लगना शुरू हो गया था। सितारा होटल खुले जरूर हैं, लेकिन 10 मई तक की बंदी के चलते उनके पास भी कोई काम नहीं है। शहर में कुछ रेस्टोरेंट संचालकों द्वारा फोन पर या आनलाइन बुकिंग करने के बाद फूड डिलीवर करने वाली कंपनियाें के माध्यम से होम डिलीवरी की जा रही है। इसमें वो बहुत सतर्कता बरत रहे हैं। दिल्ली गेट स्थित एक प्रसिद्ध रेस्टोरेंट के संचालक संजीव जैन बताते हैं कि उन्होंने स्टाफ के रुकने की व्यवस्था रेस्टोरेंट में ही कर रखी है, जिससे कि वो बाहर आने-जाने पर संक्रमण से बचे रहें। रेस्टोरेंट में डिलीवरी बाय को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। थर्मल स्क्रीनिंग करने के बाद स्टाफ उन्हें बाहर आकर बुक हुए आर्डर के अनुसार डिलीवरी करने के लिए खाने के पैकेट देते हैं। रेस्टोरेंट को दिन में कई बार सैनिटाइज किया जाता है।

फतेहाबाद रोड स्थित एक प्रसिद्ध रेस्टोरेंट के प्रबंधक अनिल कुमार ने बताया कि हमने केवल दो लोगों का स्टाफ होम डिलीवरी के आर्डर तैयार करने को रखा हुआ है। हर दो घंटे के अंतराल पर उनके शरीर का तापमान और आक्सीजन लेवल चेक किया जाता है। डिलीवरी बाय को आर्डर का खाना रेस्टोरेंट के बाहर ही दे दिया जाता है। 

chat bot
आपका साथी