एसएन में आउटसोर्सिंग से पूरी होगी स्टाफ की कमी

लोकार्पण कार्यक्रम में प्राचार्य ने बताई भविष्य की योजनाए नए विभाग भी होंगे शुरू सीटें भी बढ़ेंगी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 07:55 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 07:55 PM (IST)
एसएन में आउटसोर्सिंग से पूरी होगी स्टाफ की कमी
एसएन में आउटसोर्सिंग से पूरी होगी स्टाफ की कमी

आगरा, जागरण संवाददाता। एसएन मेडिकल कालेज में स्टाफ की कमी को आउटसोर्सिंग से पूरा किया जाएगा। सर्जिकल और मेडिकल ओनकोलाजी के साथ पीडियाट्रिक सर्जरी विभाग भी शुरू करने की योजना है। डीफार्मा पाठ्यक्रम को बीफार्मा में भी बदला जाना है। यह जानकारी मंगलवार को एसएन मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. प्रशांत गुप्ता ने आडीटोरियम के लोकार्पण के अवसर पर दी।

अतिथियों का स्वागत करते हुए उन्होंने भविष्य की रूपरेखा प्रस्तुत की। उन्होंने बताया कि प्रधान मंत्री सुरक्षा बीमा योजना के अंतर्गत सुपर स्पेशलिटी विग तैयार हो रहा है। यहां कार्डियोलाजी, न्यूरोलाजी, नेफ्रोलाजी की अनुमति है, बाकी के विभाग संचालित करने के लिए जल्द ही अनुमित मिल जाएगी। डा. गुप्ता ने बताया कि सुपर स्पेशलिटी विभागों में नेफ्रोलाजी, कार्डियोलाजी, गेस्ट्रो सर्जरी, पलमनरी मेडिसिन, रुमेटोलाजी, मेडिकल ओनकोलाजी, हैड व नेक सर्जरी में फैकल्टी नहीं है, इसके लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं। मेडिकल कालेज में 103 शिक्षक हैं, जिनकी संख्या 137 की जाएगी। पीजी पाठ्यक्रमों में इस साल अब तक 12 सीटें बढ़ाई जा चुकी हैं, 22 सीटें बढ़ाने के लिए प्रस्ताव भेजा जा चुका है। हलवाई की बगीची में बन रहे नए परिसर में पैरा मेडिकल कालेज खोलने की भी योजना है।

जनप्रतिनिधियों ने भी रखे विचार

विधायक योगेंद्र उपाध्याय ने कहा कि वर्ष 2002 से 2017 तक मेडिकल कालेज का स्तर काफी गिरा है, लेकिन पिछले पौने पांच साल में 70 साल का विकास हुआ है। राज्यमंत्री चौधरी उदयभान ने कहा कि मेडिकल कालेज में मरीज को हर इलाज मिलेगा, इसके लिए सभी प्रयासरत हैं। जल्द पूरा करेंगे वैक्सीनेशन का आंकड़ा

सुरेश खन्ना ने कहा कि उप्र में अब तक 12 करोड़ 66 लाख लोगों को वैक्सीन की डोज लग चुकी है। जल्द ही 14 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य भी पूरा करेंगे। बिना राष्ट्रगान सुने चले गए मंत्री जी

लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान वक्त की कमी के चलते छात्रों द्वारा तैयार सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी नहीं होने दीं गईं। यही नहीं, मंत्री और अतिथि कार्यक्रम खत्म होने से पहले ही आडीटोरियम से निकल गए। छात्रों ने बाद में राष्ट्रगान किया और सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं।

chat bot
आपका साथी