निजी अस्पताल में हर रोज 40 हजार रुपये खर्चा

कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों के इलाज में आ रही समस्या कोरोना संक्रमित 928 मरीजों का चल रहा इलाज

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 06:40 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 06:40 AM (IST)
निजी अस्पताल में हर रोज 40 हजार रुपये खर्चा
निजी अस्पताल में हर रोज 40 हजार रुपये खर्चा

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमित 58 साल के मरीज का निजी कोविड हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। हर रोज का खर्चा 40 हजार है। मरीज की हालत गंभीर है। तीमारदार एसएन मेडिकल कॉलेज के कोविड हॉस्पिटल में मरीज को भर्ती कराने के लिए सिफारिश लगा रहे हैं, मगर वहां आइसीयू में बेड खाली नहीं है।

जिले में कोरोना के सक्रिय केस 928 हैं। इनमें से गंभीर मरीजों के इलाज में समस्या आ रही है। मरीज की तबीयत बिगड़ने पर स्वजन निजी कोविड हॉस्पिटल में भर्ती करा रहे हैं। मगर, वहां हर रोज 40 से 50 हजार रुपये खर्चा आ रहा है। मरीज की तबीयत में भी सुधार नहीं हो रहा है। ऐसे में गंभीर मरीज को स्वजन एसएन मेडिकल कॉलेज के कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराने के लिए चक्कर लगा रहे हैं। मगर, वहां कोविड हॉस्पिटल में आइसीयू फुल है। स्वजनों से आइसीयू में बेड खाली होने तक इंतजार के लिए कहा जा रहा है। प्राचार्य डॉ. संजय काला ने बताया कि गंभीर मरीजों को निजी कोविड हॉस्पिटल से मेडिकल कॉलेज रेफर किया जा रहा है। ऐसे में पुराने 100 बेड के कोविड हॉस्पिटल को गंभीर मरीजों के लिए तैयार किया जा रहा है। इसके लिए उपकरण खरीदे जा रहे हैं। निजी कोविड हॉस्पिटल कर रहे मनमानी

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए चार निजी कोविड हॉस्पिटल हैं। सरकार द्वारा चार्ज निर्धारित करने के बाद भी निजी अस्पताल संचालक मनमानी कर रहे हैं। तीमारदार मरीज की नाजुक हालत होने के कारण शिकायत नहीं कर रहे। इससे निजी कोविड हॉस्पिटल संचालक 10 दिन का बिल तीन से पांच लाख तक बना रहे हैं। सीएमओ डॉ. आरसी पांडे ने बताया कि निजी कोविड हॉस्पिटल में औचक जांच कराई जाएगी, मरीज से अधिक चार्ज लिया जा रहा है तो वह शिकायत कर सकते हैं। इस तरह के मामलों में जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी