आठ दिन तक चलेगा आंबेडकर विवि आगरा में डिग्री वितरण का विशेष अभियान

आंबेडकर विश्वविद्यालय ने जारी किया कार्यक्रम। 27 अक्टूबर से तीन नवंबर तक छलेसर कैंपस से मिलेंगी डिग्रियां। राज्यपाल के सुझाव के बाद छात्रों को यह डिग्रियां निश्शुल्क प्रदान की जाएंगी। विश्वविद्यालय द्वारा इसके लिए सभी कालेजों को नोटिस जारी कर दिया गया है।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 01:54 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 01:54 PM (IST)
आठ दिन तक चलेगा आंबेडकर विवि आगरा में डिग्री वितरण का विशेष अभियान
आंबेडकर विवि आगरा में डिग्री वितरण आरंभ कर दिया गया है।

आगरा, जागरण संवाददाता। डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय लंबित डिग्रियों को छात्रों तक पहुंचाने के लिए तैयार है। आठ दिन तक विशेष अभियान चलाया जाएगा, जिसमें कालेजों को डिग्रियां प्रदान की जाएंगी। ये डिग्रियां सत्र 2016 से 2020 की होंगी। डिग्री वितरण के लिए विश्वविद्यालय की ओर से जिलेवार कार्यक्रम जारी किया गया है।

लंबित डिग्री वितरण के लिए राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने भी राज्य विश्वविद्यालयों को निर्देशित किया था। उसके बाद विश्वविद्यालय ने यो जना बनानी शुरू की। पहले चरण में सत्र 2018-19 की डिग्रियां छलेसर कैंपस से कालेजों को दी जाएंगी। राज्यपाल के सुझाव के बाद छात्रों को यह डिग्रियां निश्शुल्क प्रदान की जाएंगी। विश्वविद्यालय द्वारा इसके लिए सभी कालेजों को नोटिस जारी कर दिया गया है। विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी प्रो. प्रदीप श्रीधर ने बताया कि 27 अक्टूबर से तीन नवंबर तक अलग-अलग जिलों के कालेजों को डिग्रियां दी जाएंगी। कालेजों द्वारा जिन कर्मचारी या शिक्षकों को डिग्री लेने के लिए भेजा जाएगा, वो अथारिटी लेटर, आधार कार्ड व अन्य पहचान पत्र साथ लेकर आएं। लेटर लेकर आने वाले कर्मचारियों को ही डिग्री दी जाएंगी।

डिग्री वितरण का कार्यक्रम

27 अक्टूबर- आगरा के कालेज

28 अक्टूबर - अलीगढ़ के कालेज

29 अक्टूबर - मथुरा के कालेज

30 अक्टूबर - फिरोजाबाद के कालेज

एक नवंबर - हाथरस-कासगंज के कालेज

दो नंवबर - एटा के कालेज

तीन नवंबर- मैनपुरी के कालेज

अनुत्तीर्ण छात्र आवेदन करें दो नवंबर तक

डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के बीए, बीएससी, बीकाम, बीकाम वोकेशनल के द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के साथ परास्नातक के अंतिम वर्ष की वार्षिक परीक्षा के अनुत्तीर्ण छात्र किन्हीं दो विषयों में पुन: परीक्षा के लिए आवेदन करने व श्रेणी सुधार के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि दो नवंबर कर दी गई है। बीएएमएस द्वितीय वर्ष सत्र 2018-19 एवं तृतीय वर्ष 2017-18 के मुख्य व पुन: एवं बीयूएमएस द्वितीय, तृतीय व चतुर्थ वर्ष तथा बीएससी नर्सिंग द्वितीय व तृतीय वर्ष की परीक्षा के आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 26 अक्टूबर से बढ़ाकर तीन नवंबर कर दी गई है।

स्ववित्तपोषित पाठ्यक्रमों की आय-व्यय जांच के लिए बनाई कमेटी

डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय में संचालित विभिन्न संस्थानों में संचालित स्ववित्तपोषित पाठ्यक्रमों के पिछले तीन वर्षों के आय-व्यय एवं छात्र संख्या के आधार पर व्यवहार्यता की जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी में प्रो. यूसी शर्मा, प्रो. संजय चौधरी व प्रो. संजीव कुमार शामिल हैं। एक सप्ताह के अंदर इस कमेटी में रिपोर्ट देनी है।

chat bot
आपका साथी