अपने हिस्से की रकम ऐंठने को दोस्त संग किया था बेटे का अपहरण

पिनाहट में अपहरण की साजिश रचने में पिता और उसका दोस्त गिरफ्तार पुलिस ने बचे को किया बरामद पूछताछ में पिता ने स्वीकार किया जुर्म

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 06:20 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 06:20 AM (IST)
अपने हिस्से की रकम ऐंठने को दोस्त संग किया था बेटे का अपहरण
अपने हिस्से की रकम ऐंठने को दोस्त संग किया था बेटे का अपहरण

संसू, पिनाहट: पिता से अपने हिस्से की रकम ऐंठने को बेटे का अपहरण अपने दोस्त संग किया था। पुलिस की जांच में आरोपित ने घटना स्वीकार कर ली। पुलिस ने आरोपित और उसके दोस्त को गिरफ्तार कर बालक को बरामद कर लिया है।

पिनाहट कस्बे के चचिहा रोड निवासी इंद्रजीत की पत्‍‌नी रूपा ने रविवार को दर्ज कराई एफआइआर में लिखा था कि उनका आठ वर्षीय बेटा आदर्श सुबह घर के बाहर खेल रहा था। तभी बाइक पर हेलमेट पहनकर आए दो युवक उसका अपहरण कर ले गए। मुकदमे में शक का आरोपित ननदोई रामजीत निवासी उझावली, फतेहाबाद को बनाया था। कहा था कि जमीन के विवाद के कारण उन्होंने ऐसा किया है। इंद्रजीत के स्वजन ने पूछताछ में रामजीत पर लगाए आरोपों को गलत बताया। इससे पुलिस का शक गहरा गया। कड़ाई से पूछताछ में इंद्रजीत ने जुर्म स्वीकार किया। बताया कि उसके पिता सियाराम ने दो माह पूर्व अपना खेत 23 लाख रुपये में बेचा था। इसमें से इंद्रजीत समेत तीनों भाइयों को 13 लाख रुपये दे दिए। बाकी 10 लाख में से ढाई-ढाई लाख रुपये दोनों बेटों को दे दिए लेकिन इंद्रजीत को उसका हिस्सा (ढाई लाख रुपये) नहीं दिया। इस पर इंद्रजीत ने अपने बेटे आदर्श के अपहरण की साजिश रची। उसने अपने दोस्त पूर्वी उर्फ गुलाब सिंह निवासी गुर्जा रामजस, बसई अरेला को शामिल किया। बीते रविवार को इंद्रजीत और पूर्वी ने ही आदर्श का अपहरण किया और उसे पूर्वी के घर रखा गया। पुलिस ने सोमवार देरशाम आदर्श को बरामद कर लिया। एसओ अमित कुमार सिंह के मुताबिक मामले में इंद्रजीत और पूर्वी के खिलाफ अपहरण की साजिश रचने का मुकदमा दर्ज किया गया है। दोनों आरोपित गिरफ्तार हैं। इंद्रजीत की पत्‍‌नी रूपा को इस घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।

chat bot
आपका साथी