कोरोना काल में अपनों को खोने वाले परिवारों की मदद को बढ़े हाथ

दिव्यांग बुलबुल और उसके भतीजे की मदद को आगे आई पंजाबी सभा नहनी के घर पहुंची सत्यमेव जयते की टीम रेनू सिघल के घर पहुंचे लायंस क्लब आगरा आकाश के पूर्व अध्यक्ष

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 09:00 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 09:00 PM (IST)
कोरोना काल में अपनों को खोने वाले परिवारों की मदद को बढ़े हाथ
कोरोना काल में अपनों को खोने वाले परिवारों की मदद को बढ़े हाथ

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना काल में अपनों को गंवाने वाले परिवारों की मदद को सामाजिक संगठन आगे आए हैं। दैनिक जागरण ने महामारी काल में अपनों को गंवाने के दर्द और आर्थिक परेशानी से जूझते परिवारों की खबरे प्रकाशित की थीं।

खंदौली के गांव सैमरा की रहने वाली दिव्यांग बुलबुल और नौवीं कक्षा में पढ़ने वाला उनका भतीजा आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। बुलबुल के भाई की कोरोना के लक्षणों के चलते करीब डेढ़ महीने पहले मौत हो गई थी। बुधवार को पंजाबी महासभा के प्रदीप पुरी, रोहित कत्याल बुलबुल के घर पहुंचे। परिवार को दो महीने का राशन दिया। इसी के साथ बच्चे की कापी-किताब और पढाई की जिम्मेदारी निभाने का आश्वासन दिया।

वहीं, सत्यमेव जयते ट्रस्ट की टीम नगला अजीता, जगदीशपुरा में रहने वाली नहनी के घर पहुंची। नहनी के परिवार में पांच सदस्य हैं। इनमें उनके अलावा बुजुर्ग सास-ससुर और दो बच्चे हैं। ट्रस्ट ने नहनी को राशन किट दी। उन्होंने बिल जमा न होने के कारण दो महीने से बिजली कनेक्शन कटा होने जानकारी दी और बच्चों की शिक्षा में मदद की अपेक्षा ट्रस्ट से की।

लायंस क्लब, आगरा आकाश के पूर्व अध्यक्ष एवं ज्वाइंट चेयरपर्सन मदन गर्ग ने जगदीशपुरा की आवास विकास कालोनी, सेक्टर सात में रहने वाली रेनू सिघल से मुलाकात की। रेनू के पति की कोरोना के लक्षणों के चलते मौत हो गई थी। रेनू के पति को मुंह से आक्सीजन देने का फोटो इंटरनेट

मीडिया पर वायरल हुआ था। रेनू और उनकी बेटी आर्थिक दिक्कतों से जूझ रही हैं। मदन गर्ग ने रेनू सिघल को आर्थिक मदद का आश्वासन दिया गया है।

chat bot
आपका साथी