Cowin App: शुरू हाेे गई कोविड वैक्‍सीनेशन के लिए स्‍लॉट बुकिंग, न कीजिए देर, फुल होने से पहले लें अप्‍वाइंटमेंट

रविवार 14 से 19 जून के लिए वैक्सीन के अप्वाइंटमेंट किए जा रहे हैं बुक। 58 केंद्रों पर बुकिंग के लिए सुबह 10 बजे से खुलना शुरू हुए स्लाट। 18 से 44 की उम्र के लोग कर सकते हैं बुक। महिला स्‍पेशल बूथ के लिए भी करा सकते हैं बुकिंग।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 10:06 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 10:06 AM (IST)
Cowin App: शुरू हाेे गई कोविड वैक्‍सीनेशन के लिए स्‍लॉट बुकिंग, न कीजिए देर, फुल होने से पहले लें अप्‍वाइंटमेंट
कोरोना वैक्‍सीन के लिए स्‍लॉट बुकिंग शुरू हो चुकी है।

आगरा, जागरण संवाददाता। वैक्सीन लगवाने के लिए आज अप्वाइंटमेंट बुक हो रहे हैं। 18 से 44 की उम्र के लोगों के लिए सुबह 10 बजे 58 केंद्रों पर अप्वाइंटमेंट बुक करने के लिए स्लाट खोले जाएंगे। 14 से 19 जून के लिए वैक्सीन के अप्वाइंटमेंट बुक करा सकते हैं।

सीएमओ डा आरसी पांडेय ने बताया कि सोमवार से शनिवार तक हर रोज नौ हजार वैक्सीन लगाई जाएंगी। इसके लिए सुबह 10 बजे अप्वाइंटमेंट बुक करने के लिए स्लाट खोले जाएंगे। 18 से 44 की उम्र के लोगों को अप्वाइंटमेंट बुक कराने के बाद वैक्सीन लगाई जा रही है। अप्वाइंटमेंट बुक होने पर मोबाइल पर मैसेज आएगा। इसमें चार अंक का ओटीपी होगा है। इस ओटीपी से सत्यापन के बाद ही वैक्सीन लगेगी। 45 से अधिक उम्र के लोगों का केंद्र पर भी पंजीकरण किया जाएगा।

दो अभिभावक और दो महिला बूथ

लेडी लायल जिला महिला चिकित्सालय और सीएचसी बरौली अहीर पर महिलाओं को ही वैक्सीन लगाई जाएगी। महिलाओं के ही अप्वाइंटमेंट बुक होंगे। वहीं, अंजना सेवा केंद्र, कर्मयोगी और एकलव्य स्पोटर्स स्टेडियम में अभिभावक वैक्सीन केंद्र संचालित रहेंगे।

chat bot
आपका साथी