UP Board Result 2021: छह सदस्यी कमेटी करेगी सुझावों का आंकलन

UP Board Result 2021माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने बनाई छह सदस्यीय कमेटी। दो अपर शिक्षा निदेशक और चार संयुक्त शिक्षा निदेशक शामिल। शिक्षा निदेशालय की अपर शिक्षा निदेशक (राजकीय) अंजना गोयल को व्यवसायिक वर्ग के विद्यार्थियों के लिए मिले सुझावों को देखेंगी।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 07:58 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 07:58 AM (IST)
UP Board Result 2021: छह सदस्यी कमेटी करेगी सुझावों का आंकलन
माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने बनाई छह सदस्यीय कमेटी।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण के कारण उप्र माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) परीक्षा रद की जा चुकी है। अब परीक्षाफल तैयार करने की कवायद चल रही है। माध्यमिक शिक्षा निदेशक विनय कुमार पांडेय ने परीक्षाफल तैयार करने के लिए अपने अधिकारियों की टीम तैयार की है। इसमें आगरा के मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक को भी बड़ी जिम्मेदारी मिली है।

उन्होंने पत्र जारी कर बताया कि परीक्षाफल तैयार कराने को लेकर हर जिले से राजकीय, सहायता प्राप्त व वित्तविहीन माध्यमिक विद्यालयों के एक-एक प्रधानाचार्य व शिक्षक-अभिभावक संघ के एक पदाधिकारी से सुझाव लिए जा चुका है। इन सभी प्राप्त सुझावों का आंकलन कर उसका विश्लेषण करने की जिम्मेदारी प्रदेश के छह शिक्षाधिकारियों को सौंपी गई है, जो प्राप्त सुझावों पर सुविधानुसार विषय विशेषज्ञों को नामित कर उनका सहयोग लेगी और अपने सुझाव की रिपोर्ट तैयार कर दो दिन में निदेशक को सौंपेंगे।

यह है टीम और यह मिली जिम्मेदारी

- शिक्षा निदेशालय की अपर शिक्षा निदेशक (राजकीय) अंजना गोयल को व्यवसायिक वर्ग के विद्यार्थियों के लिए मिले सुझावों को देखेंगी।

- शिक्षा निदेशालय के अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक महेंद्रदेव सभी व्यक्तिगत विद्यार्थियों के लिए मिले सुझावों का आंकलन करेंगे।

- गोरखपुर के मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक योगेंद्र नाथ सिंह पंजीकरण से छूटे पाए सैनिक, जेल में निरुद्ध बंदी व्यक्तिगत विद्यार्थियों के मामलों को देखेंगे।

- बरेली के मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक डा. प्रदीप सिंह कृषि भाग एक और दो के विद्यार्थियों के मामलों को देखेंगे।

- अयोध्या के मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक मनोज कुमार द्विवेदी हाईस्कूल के संस्थागत विद्यार्थियों का मामला देखेंगे।

- वहीं आगरा के मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक इंटरमीडिएट के संस्थागत विद्यार्थियों से जुड़े मामलों में सुझावों का आंकलन कर रिपोर्ट सौंपेंगे।'

chat bot
आपका साथी