अागरा में दो मंजिला इमारत में लगी अाग में फंसे परिवार के छह लोग, दमकल और पुलिसकर्मियों ने बचाई जान

आगरा के कमला नगर थाना क्षेत्र की घटना। इमारत के भूतल पर बने गोदाम में शार्ट सर्किट से लगी थी आग। लपटोंं में घिर गया था प्रथम तल पर रहने वाला परिवार। दमकल कर्मियों और पुलिस ने मिलकर परिवार को निकाला सुरक्षित।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 12:49 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 01:36 PM (IST)
अागरा में दो मंजिला इमारत में लगी अाग में फंसे परिवार के छह लोग, दमकल और पुलिसकर्मियों ने बचाई जान
कमलानगर में मकान में आग लगने से छह लोग फंस गए।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा के कमला नगर थाना क्षेत्र मे गुरुवार की सुबह दाेमंजिला इमारत के भूतल में बने गोदाम में आग लग गई। विकराल लपटो ने इमारत के अधिकांश हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया। इससे प्रथम तल पर रहने वाला परिवार आग में घिर गया। लपटों से घिरे परिवार के लोग दहशत में आ गए। मौके पर पहुंंचे दमकल कर्मियों और पुलिस ने परिवार के छह सदस्यो को सुरक्षित बाहर निकाला। करीब दो घंटे प्रयास के बाद आग को काबू में किया जा सका। इस दौरान इमारत के आसपास बने घरों में अफरातफरी की स्थिति रही।

इंस्पेक्टर कमला नगर थाना नरेंद्र शर्मा ने बताया कि घटना सुबह करीब साढ़े आठ बजे की है। कमला नगर के जी-ब्लाक निवासी चौधरी रामलाल (73 वर्ष) का दोमंजिला मकान है। भूतल पर फैब्रिक फाम का गोदाम व दुकान है। यह फैब्रिक फाेेम चप्पल बनाने के काम में आता है। जबकि प्रथम पर रामलाल अपनी पत्नी ऊषा रानी, पुत्रों हर्ष, सनी, बहुओं रितु और प्रियंका के साथ रहते हैं। गोदाम में सुबह शार्ट सर्किट से फैब्रिक फाेेम मेंं आग लग गई। लपटों ने कुछ दी देर में विकराल रूप ले लिया। इससे रामलाल और उनका पूरा परिवार पहली मंजिल पर फंस गया। लपटें प्रथम तल से नीचे आने वाली सीढ़ियों तक पहुंच गई थीं। इससे परिवार बुरी तरह से दहशत में आ गया।

कालोनी में आसपास के लोगाें में अफरातफरी की स्थिति पैदा हो गई। सूचना पर मुख्य अग्निशमन अधिकारी अक्षय रंजन शर्मा और कमला नगर थाने का फोर्स मौके पर पहुंच गया।दमकल कर्मियों ने सबसे पहले प्रथम तल पर फंसे परिवार के सभी सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाला। क्योंकि फैब्रिक के चलते अाग तेजी से इमारत के अंदर और बाहर फैल रही थी। इसके बाद दो दमकलों ने आग को दो घंटे की मशक्कत के बाद काबू किया। मुख्य अग्निशमन अधिकारी अक्षय रंजन शर्मा ने बताया कि आग शार्ट सर्किट से लगना बताई गई है।

chat bot
आपका साथी