Third Degree: आगरा में चोरी के शक में चांदी व्यापारी ने दी युवक को दी थर्ड डिग्री

Third Degree छत्ता की पीपल मंडी चौकी क्षेत्र का मामला पीड़ित ने भाजपा विधायक से की शिकायत। माईथान निवासी प्रशांत वर्मा और उनके भाई यश वर्मा का खालसा गली में चांदी का व्यापार है। कुछ दिन पहले उनकी दुकान के सामने स्थित घर में चोरी हो गई थी।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 03:49 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 03:49 PM (IST)
Third Degree: आगरा में चोरी के शक में चांदी व्यापारी ने दी युवक को दी थर्ड डिग्री
थर्ड डिग्री का शिकार चांदी कारोबारी यश वर्मा।

आगरा, जागरण संवाददाता। चोरी के शक में पुलिस ने एक युवक को पुलिस चौकी में बुलाकर थर्ड डिग्री दी।दारोगा ने उसको धमकी दी कि या तो चोरी कबूल ले नहीं तो उसका एनकाउंटर कर दिया जाएगा। कई घंटे तक पीटने के बाद भी उसने घटना नहीं कुबूली तो पुलिस ने उसे छोड़ दिया। युवक ने भाजपा विधायक योगेंद्र उपाध्याय से मामले में शिकायत की है। विधायक ने अधिकारियों से बात करके कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया है।

माईथान निवासी प्रशांत वर्मा और उनके भाई यश वर्मा का खालसा गली में चांदी का व्यापार है। वे चांदी की पायलों पर पालिश कराते हैं। कुछ दिन पहले उनकी दुकान के सामने स्थित घर में चोरी हो गई थी। पुलिस ने यश वर्मा को चोरी के शक में सोमवार को दोपहर बुलाया। उनसे पूछताछ की। सुबूत न मिलने पर रात नौ बजे यश वर्मा को पुलिस चौकी से छोड़ दिया। मंगलवार को सुबह 11 बजे फिर चौकी इंचार्ज पीपल मंडी ने यश को काल करके पुलिस चौकी बुलाया। प्रशांत ने बताया कि वे यश को लेकर पुलिस चौकी पहुंच गए। वहां थोड़ी देर तक चौकी इंचार्ज ने पूछताछ की। इसके बाद उनसे कह दिया कि अब वे उसे लेकर थाने जा रहे हैं। वहां पूछताछ की जाएगी। प्रशांत इसके बाद थाना छत्ता पहुंच गए। मगर, डेढ़ घंटे तक चौकी इंचार्ज उसे वहां लेकर नहीं पहुंचे। डेढ़ घंटे तक पुलिस चौकी में नंगा करके यश को पट्टे से पीटा गया। पुलिसकर्मियों ने उनकी खाल उधेड़ दी। आरोप है कि चौकी इंचार्ज ने उसे एनकाउंटर में मारने की धमकी देकर भी चोरी कुबूल करने को दबाव बनाया। मगर, यश ने चोरी नहीं की थी। इसलिए उन्होंने नहीं कुबूली। शाम पांच बजे परिवार के लोगों के साथ आसपास के लोग भी थाने पहुंच गए। इसके बाद पुलिस ने यश को छोड़ दिया। बुधवार को व्यापारियों के साथ यश और उनके परिवार के लोग विधायक योगेंद्र उपाध्याय के आवास पर पहुंचे। उन्होंने विधायक को पुलिस की थर्ड डिग्री की कहानी बताई। विधायक ने उन्हें अधिकारियों से बात करके उचित कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया है। 

chat bot
आपका साथी