Ration Distribution in Agra: आगरा में दूसरे दिन भी देरी से खुली दुकानें, राशन के लिए कार्ड धारक परेशान

Ration Distribution in Agra पहले दिन दोपहर तक अपडेट हुई मशीनें। राशन के लिए कार्ड धारकों को करना पड़ा लंबा इंतजार। 90 हजार कार्ड धारकों को राशन वितरित हो चुका है। सभी विक्रेताओं को कोविड नियमों का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 10:25 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 10:25 AM (IST)
Ration Distribution in Agra: आगरा में दूसरे दिन भी देरी से खुली दुकानें, राशन के लिए कार्ड धारक परेशान
90 हजार कार्ड धारकों को राशन वितरित हो चुका है। प्रतीकात्मक फोटो

आगरा, जागरण संवाददाता। नियमित राशन वितरण के दूसरे दिन गुरुवार को भी अधिकतर दुकानें सुबह 10 बजे तक नहीं खुली इस कारण कार्ड धारकों को लंबा इंतजार करना पड़ा। पहले दिन भी मशीनें अपडेट नहीं होने के कारण दोपहर बाद राशन वितरित हुआ था। इस दौरान कई स्थानों पर शारीरिक दूरी का पालन नहीं हुआ, जबकि अधिकतर लोग मुंह ढक कर राशन लेने पहुंचे थे।

बुधवार सुबह सात बजे से नियमित राशन वितरण की शुरुआत होनी थी, लेकिन मशीनों में नया डाटा नहीं फीड होने के कारण मशीनें अपडेट नहीं हो सकी। ऐसे में दर्जनों दुकानों पर ये प्रक्रिया दोपहर 12 बजे के बाद तक चली, जिस कारण राशन वितरण में देरी हुई। लोहामंडी क्षेत्र के एक विक्रेता किलोग्राम खाद्यान्न की जगह साढ़े चार किलोग्राम वितरित कर रहा था। कार्ड धारकों ने आपूर्ति विभाग में इसकी शिकायत की। आवास विकास, लोहामंडी, ट्रांसयमुना क्षेत्र की कई दुकानों पर वितरण के दौरान शारीरिक दूरी का पालन नहीं हुआ। मशीनें अपडेट नहीं होने के कारण ग्रामीण क्षेत्र में भी कार्ड धारकों को मुश्किल का सामना करना पड़ा। रविवार को भी दुकानें देरी से खुली जिस कारण दर्जनों कार्ड धारक बैरंग हुए। जिला आपूर्ति अधिकारी उमेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि ऐसे सभी विक्रेताओं की रिपोर्ट मांगी गई है, जिन्होंने दुकानें नहीं खोली। कारण स्पष्ट होने पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं दोपहर बाद सभी मशीनें अपडेट हो गई थीं और 90 हजार कार्ड धारकों को राशन वितरित हो चुका है। सभी विक्रेताओं को कोविड नियमों का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं। इसकी मानीटिरिंग मैं स्वयं और टीम कर रही है। एक विक्रेता द्वारा गड़बड़ी करने की शिकायत मिली थी। एआरओ से इसकी रिर्पोट मांगी गई है। उसके बाद कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी