वबाग कंपनी को अल्टीमेटम, हर जोन में लगाओ दो सुपर सकर मशीन

नगर आयुक्त ने कंपनी के अफसरों की कार्यशैली पर जताई नाराजगी पांच करोड़ रुपये के निर्माण कार्यों का मांगा हिसाब ठीक तरीके से नहीं हो रहा है सीवर समस्या का समाधान

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 08:28 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 08:28 PM (IST)
वबाग कंपनी को अल्टीमेटम, हर जोन में लगाओ दो सुपर सकर मशीन
वबाग कंपनी को अल्टीमेटम, हर जोन में लगाओ दो सुपर सकर मशीन

आगरा, जागरण संवाददाता। हर साल 43 करोड़ रुपये खर्च होने के बाद भी वबाग कंपनी अभी तक शहर को सीवर समस्या से राहत नहीं दिला सकी है। यहां तक पांच करोड़ रुपये के निर्माण कार्य भी नहीं कराए गए हैं। जिस तरीके से सीवर समस्या की शिकायतों का निस्तारण होना चाहिए। वह नहीं किया जा रहा है। हर जोन में दो-दो सुपर सकर मशीनें होनी चाहिए, लेकिन वर्तमान में कंपनी के पास एक ही मशीन है। सीवर लाइन की सफाई एक छोर से दूसरे छोर तक नहीं की जाती है, बल्कि यह टुकड़ों में होती है। इस पर नगर आयुक्त निखिल टीकाराम ने नाराजगी जताई है। कंपनी के अफसरों को कार्यशैली में सुधार का अल्टीमेटम दिया है। तीन माह तक की कार्य योजना प्रस्तुत करने के आदेश भी दिए हैं। नगर आयुक्त ने इसी सप्ताह सीवर समस्या को लेकर आ रही शिकायतों की समीक्षा की। उन्होंने पाया कि जिस तरीके से शिकायतों का निस्तारण होना चाहिए। वह ठीक से नहीं किया जा रहा है। हर दिन पहुंचती हैं 150 शिकायतें : नगर निगम और वबाग कंपनी के पास सीवर को लेकर हर दिन 150 शिकायतें पहुंचती हैं। इन शिकायतों को निस्तारण के लिए संबंधित जोन के अफसर के पास भेज दिया जाता है।

क्षेत्र में सीवर समस्या है। सप्ताह भर पूर्व सीवर लाइन चोक हो गई थी। वबाग कंपनी के अफसरों से इसकी शिकायत की गई लेकिन टीम ने कोई ध्यान नहीं दिया। निजी ठेकेदार से काम कराना पड़ा।

गोविद शर्मा, कमला नगर सीवर लाइन चोक होने पर दो सप्ताह पहले वबाग कंपनी की टीम आई थी। एक घंटे तक टीम ने काम किया और फिर चली गई। वर्तमान में सीवर लाइन फिर से चोक हो गई है।

सुभाष रावत, गोकुलपुरा कालिदी विहार में सीवर लाइन चोक पड़ी हैं। दो बार वबाग कंपनी के अफसरों को शिकायत की जा चुकी है, लेकिन आजतक समस्या का समाधान नहीं हुआ है।

सोनू बघेल, कालिदी विहार

chat bot
आपका साथी