थम नहीं रहा डेंगू का कहर, सात नए मरीज आए सामने, प्लेटलेट काउंट हो रहे कम Agra News

सात नए मरीजों में हुई डेंगू की पुष्टि हेल्प लाइन नंबर किया जारी। एसएन और निजी अस्पताल में चल रहा इलाज।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Tue, 19 Nov 2019 10:06 AM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 10:06 AM (IST)
थम नहीं रहा डेंगू का कहर, सात नए मरीज आए सामने, प्लेटलेट काउंट हो रहे कम Agra News
थम नहीं रहा डेंगू का कहर, सात नए मरीज आए सामने, प्लेटलेट काउंट हो रहे कम Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। डेंगू के सात नए मरीज सामने आए हैं। एसएन की माइक्रोबायोलॉजी लैब की जांच में डेंगू की पुष्टि हुई है। एसएन और निजी अस्पताल में मरीजों का इलाज चल रहा है। डेंगू, मलेरिया सहित संचारी रोग की रोकथाम के लिए हेल्प लाइन नंबर जारी किया है।

साफ पानी में पनपने वाले एडीज एजिप्टी (मच्छर) से डेंगू फैल रहा है। एसएन की लैब में कागारौल निवासी सात साल के बालक, ताजगंज निवासी 18 साल और 20 साल के युवक और 14 साल के बालक में डेंगू की पुष्टि हुई है। वहीं, खंदौली निवासी 35 साल की महिला, जगदीशपुरा निवासी 25 साल के युवक और खंदौली निवासी 12 साल के युवक में डेंगू पॉजिटिव आया है।

उधर, मच्छरों के प्रकोप से डेंगू के केस लगातार बढ़ रहे हैं। एसएन और निजी अस्पतालों में डेंगू के मरीज भर्ती किए गए हैं। 15 हजार से कम प्लेटलेट काउंट पहुंचने और ब्लीडिंग की आशंका पर प्लेटलेट के लिए जंबो पैक चढ़ाए जा रहे हैं। ब्लड बैंकों में जंबो पैक के लिए लाइन लगने लगी है।

74 मरीजों में पुष्टि

डेंगू के केस लगातार बढ़ रहे हैं। इसमें बच्चों की संख्या ज्यादा है। सरकारी से ज्यादा मरीजों का इलाज निजी अस्पताल और क्लीनिक पर चल रहा है। मगर, स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों में 74 मरीजों में ही डेंगू की पुष्टि हुई है।

डेंगू सहित संचारी रोग के बचाव के लिए 30 नवंबर तक अभियान

स्वास्थ्य विभाग द्वारा डेंगू, मलेरिया सहित संचारी रोग की रोकथाम और जागरूकता के लिए सोमवार से अभियान शुरू किया गया। साफ सफाई रखने के साथ फॉगिंग कराई जा रही है। जिला मलेरिया अधिकारी आरके दीक्षित ने बताया कि लोगों को मच्छरों से बचने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

हेल्प लाइन नंबर - 18001805145  

chat bot
आपका साथी