जानलेवा बुखार से बिगड़ रहे हालात, सात की मौत

पिनाहट में चार बरहन में दो व खंदौली में एक मरीज की गई जान न तो एंटी लार्वा का छिड़काव और न ही कराई जा रही फागिंग

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 09:40 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 09:40 PM (IST)
जानलेवा बुखार से बिगड़ रहे हालात, सात की मौत
जानलेवा बुखार से बिगड़ रहे हालात, सात की मौत

आगरा, जागरण संवाददाता। जानलेवा बुखार से हालात बिगड़ रहे हैं। बीते 24 घंटे में तीन मासूम समेत सात लोगों ने बुखार से दम तोड़ दिया। मरने वालों में डेंगू संदिग्ध दो महिलाएं भी शामिल हैं। बीते 14 दिन में 31 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। बावजूद इसके स्वास्थ्य महकमा नींद में है। शहर से लेकर देहात तक गंदगी पसरी पड़ी है, न तो एंटी लार्वा का छिड़काव कराया गया है और न ही नियमित फांगिग हो रही है।

बसई अरेला के नगला भरी निवासी गिर्राज सिंह की एक वर्षीय बेटी जाह्नवी को एक सप्ताह से बुखार था। स्वजन झोलाछाप से इलाज करा रहे थे। सोमवार रात जाह्नवी ने शहर के निजी हास्पिटल में दम तोड़ दिया। पिनाहट के मुहल्ला पूरनपुरा निवासी सात वर्षीय अल्पेश पुत्र शिंभू को दो दिन से बुखार था। झोलाछाप का इलाज चल रहा था। सोमवार रात तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल ले जाते समय उसने दम तोड़ दिया। पुरा नत्था निवासी भूरी सिंह (42) को एक सप्ताह से बुखार था। तीन दिन पूर्व स्वजन ने उन्हें शहर के नर्सिग होम में भर्ती कराया। मंगलवार सुबह उसकी मौत हो गई। पिनाहट निवासी दिग्विजय सिंह के आठ माह के बेटे समर को 10 दिन से बुखार था। मंगलवार शाम उसने भी शहर के एक हास्पिटल में दम तोड़ दिया। पिनाहट में अब तक बुखार से 11 लोगों की मौत हो चुकी है।

बरहन के सेहफूट गांव निवासी कविता (38) पत्‍‌नी किशन सिंह का एसएन मेडिकल कालेज में इलाज चल रहा था। उन्हें बुखार आया था। सोमवार रात उनकी मौत हो गई। नगला बरी निवासी सहन बानो (34) 10 दिन से बीमार थीं। जयपुर में मंगलवार को उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। स्वजन ने दोनों को डेंगू संदिग्ध बताया है। बरहन में बुखार से अब तक आठ की मौत हो चुकी है।

खंदौली के खड़िया निवासी ओमशंकर की 10 वर्षीय बेटी संध्या को कई दिन से बुखार था। शहर के चिकित्सक से उसका इलाज चल रहा था। मंगलवार सुबह तेज बुखार व घबराहट होने पर स्वजन अस्पताल ले जा रहे थे, तभी संध्या की मौत हो गई। बाक्स..

बीते 10 दिन में नहीं मिला कोरोना का एक भी मरीज

पिछले 10 दिन से जिले में कोरोना का एक भी मरीज नहीं मिला है। प्रशासन द्वारा मंगलवार को जारी अपडेट के अनुसार अब तक 25,756 कोविड मरीज मिल चुके हैं, जिनमें से 25,295 स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में 458 लोगों की मौत हुई है। वर्तमान में कोरोना के केवल तीन मरीज हैं। प्रशासन के अनुसार पिछले 24 घटे में 5230 सैंपल के सापेक्ष कोई नया मरीज नहीं मिला है। बाक्स

फिर मिला ब्लैक फंगस का मरीज

लंबे समय बाद ब्लैक फंगस का मरीज मिला है। मथुरा निवासी 64 वर्षीय बुजुर्ग का इलाज एसएन मेडिकल कालेज में डा. अखिल प्रताप सिंह की देखरेख में हो रहा है। फिलहाल मरीज की हालत स्थिर है।

-----------------

chat bot
आपका साथी