यूरिया और स्प्रिट से बनाई जा रही थी शराब, सात गिरफ्तार

फतेहाबाद के जंगल में चल रही थी फैक्ट्री रात में पुलिस का छापा नकली क्यूआर व बार कोड रैपर 2600 लीटर शराब बरामद

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Jul 2021 10:15 PM (IST) Updated:Mon, 12 Jul 2021 10:15 PM (IST)
यूरिया और स्प्रिट से बनाई जा रही थी शराब, सात गिरफ्तार
यूरिया और स्प्रिट से बनाई जा रही थी शराब, सात गिरफ्तार

आगरा, जागरण संवाददाता, पुलिस ने फतेहाबाद के जंगल में नकली शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ ली। यहां पर यूरिया और स्प्रिट से शराब तैयार की जा रही थी। मौके से सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। तैयार शराब और उसे बनाने का सामान भी बरामद कर लिया। फैक्ट्री के दोनों संचालक चकमा देकर भाग गए।

एसएसपी मुनिराज ने बताया कि फतेहाबाद के गांव भीकनपुर के जंगल में एक खेत में बने बाड़े में नकली शराब बनाने की फैक्ट्री की जानकारी मिली थी। पुलिस ने रविवार रात यहां छापा मारा, यहां भारी मात्रा में शराब बनाने का सामान मिला। सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। इन्होंने पूछताछ में बताया कि वे यूरिया और स्प्रिट मिलाकर शराब बनाते हैं। फैक्ट्री के संचालक गांव बरीपुरा निवासी गुड्डू उर्फ राधा मोहन और फीरोजाबाद जिले के गांव सौफीपुर निवासी सोनू हैं। पुलिस को देख दोनों भाग गए। 'फाइटर' ब्रांड की ये शराब आसपास के इलाकों में खपाते थे। एसएसपी ने बताया कि बरामद नकली शराब और उन्हें पैक करने वाले उपकरणों की कीमत करीब 20 लाख रुपये है। ये हुए गिरफ्तार

-रिकू (गांव आटा, थाना समालखां, पानीपत)

-प्रदीप उर्फ टिगा (पिढ़ौरा, आगरा)

-संजय निषाद (गांव बरीपुरा छोटेलाल की ठार, फतेहाबाद, आगरा)

-गुरमीत उर्फ मीत( गांव मटौर, जिला कैथल, हरियाणा)

-दीपक (आश्रम बस्ती, जींद, हरियाणा)

-अमित शर्मा (भटनागर कालोनी, जींद, हरियाणा)

-साहिल (नेहरू कालोनी, रोहतक, हरियाणा) ये माल हुआ बरामद

2600 लीटर नकली शराब, प्लास्टिक के तीन हजार खाली डिब्बे, 6625 नकली क्यूआर कोड, 60 नकली बार कोड, 14,910 रैपर फाइटर ब्रांड, 500 खाली गत्ते की पेटी, 45 लीटर रेक्टीफाइड स्प्रिट, दो हजार लीटर की टंकी, एक किलोग्राम यूरिया, प्लास्टिक के दो ड्रम आदि।

chat bot
आपका साथी