CoronaVirus: कोरोना वायरस ने दिया आगरा को एक और आघात, वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता का निधन

कांग्रेस के पीसीसी सदस्‍य रहे और पहली बार पार्षद चुने गए गोपाल शर्मा गुरू का बुधवार सुबह हुआ देहांत। एसएन मेडिकल कॉलेज में थे भर्ती। मंगलवार को रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद आज अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज होने से पहले ही दुनिया से ले गए विदा।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 12:01 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 12:01 PM (IST)
CoronaVirus: कोरोना वायरस ने दिया आगरा को एक और आघात, वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता का निधन
कांग्रेस नेता गोपाल गुरु का बुधवार सुबह निधन हो गया है।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना वायरस संक्रमण ने इस साल एक के बाद एक शहर को आघात दिए हैं। बुधवार को आगरा के एक और प्रमुख व्‍यक्ति का निधन कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से हो गया है। मौतों का आंकड़ा यहां लगातार बढ़ रहा है, हालांकि सरकारी आंकड़ों में तमाम मामले रिपोर्ट ही नहीं हो रहे हैं। शायद इसलिए ही लोग इस वायरस से हो रहे नुकसान की गंभीरता को नहीं समझ रहे हैं और बाजारों में कोरोना वायरस गाइडलाइंस का उल्‍लंघन कर बिना मास्‍क का प्रयोग किए हुए घूम रहे हैं।

आगरा में बुधवार सुबह घटिया आजम खां निवासी कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता गोपाल शर्मा गुरू का निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि वे बीती 13 नवंबर को कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए थे। उसके बाद से एसएन मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में भर्ती थे। एक दिसंबर को उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी। एसएन से उन्‍हें बुधवार को डिस्‍चार्ज किया जाना था कि सुबह पांच बजे के करीब उन्‍हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी और ऑक्‍सीजन का स्‍तर गिरता गया व उनका निधन हो गया। कांग्रेस के बुजुर्ग नेता नवीन शर्मा ने बताया कि गोपाल गुरू नगर निगम में पार्षद को लेकर हुए चुनाव में 1989 में घटिया से पार्षद चुने गए थे। साथ ही बाद में पार्टी ने उन्‍हें प्रदेश कार्यसमिति का सदस्‍य भी बनाया था। गोपाल गुरू तमाम सामाजिक संस्‍थाओं से भी जुड़े रहे। साथ ही वे वरिष्ठ रंगकर्मी भी थे और नटरांजलि थियेटर आर्ट्स के अध्यक्ष थे। नटरांजलि थियेटर आर्ट्स की संस्थापक अलका सिंह ने बताया कि गोपाल गुरू 2015 से नटरांजलि थियेटर आर्ट्स के अध्यक्ष पद पर आसीन रहे। उनके निर्देशन में एक राष्ट्रीय एवं चार अंतर्राष्ट्रीय ताज रंग महोत्सव का सफल आयोजन हुआ। उल्‍लेखनीय है कि कुछ दिन पहले ही कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता रहे जगदीश वर्मा का निधन भी कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से हो चुका है।  

chat bot
आपका साथी