आगरा में बैंकों और गोल्ड लोन देने वाली कंपनियों की सुरक्षा व्यवस्था की होगी समीक्षा

आगरा के एसएसपी मुनिराज जी. ने कहा आरबीआइ की गाइड लाइन का कराया जाएगा पालन। गोल्ड लोन कंपनियों और बैंक अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक। पूर्व में हुई घटनाओं के मद्देनजर इनकी सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करने का फैसला किया गया है।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 11:25 AM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 11:25 AM (IST)
आगरा में बैंकों और गोल्ड लोन देने वाली कंपनियों की सुरक्षा व्यवस्था की होगी समीक्षा
बैंकों में लूट की वारदातों को देखते हुए सुरक्षा इंतजाम कड़े किए जाएंगे।

आगरा, जागरण संवाददाता। लाेगों का करोड़ों का सोना गिरवी रखने वाली मणप्‍पुरम गोल्‍ड फाइनेंस कंपनी में सुरक्षा के इंतजाम न के बराबर थे। इसीलिए बदमाश कर्मचारियों को बिना किसी विरोध के बंधक बनाकर साढ़े नौ करोड़ रुपये का 19 किलोग्राम सोना लूट ले गए थे। इस घटना ने पुलिस की फिक्र को बढ़ा दिया है। एसएसपी मुनिराज ने बताया गोल्ड लोन कंपनियों और बैंकों की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की जाएगी। गोल्ड कंपनी और बैंक अधिकारियों के साथ बैठक करके आरबीआइ की गाइड लाइन के तहत सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित कराया जाएगा। इसके साथ ही विशेष कार्य योजना (एसओपी) तैयार की जाएगी।

सदर के रोहता में 15 दिसंबर 2020 को इंडियन ओवरसीज बैंक में डकैती डालकर बदमाश 57 लाख रुपये लूट ले गए थे। इससे पहले बदमाशों ने शास्त्रीपुरम में केनरा बैंक में डकैती डाली थी। इसके अलावा ग्रामीण इलाकों में भी कई बैंक में बदमाश वारदात को अंजाम दे चुके हें। एसएसपी मुनिराज ने बताया गोल्ड लोन कंपनी और पूर्व में हुई घटनाओं के मद्देनजर इनकी सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करने का फैसला किया गया है। इसमें गोल्ड लोन कंपनी और बैंकों के सीसीटीवी कैमरों, अलार्म सिस्टम व गार्ड की स्थिति चेक करने के लिए थाना स्तर पर अभियान चलाया जाएगा। यहां मिलने वाली कमियों को ब्यौरा तैयार किया जाएगा। गोल्ड लोन कंपनियों और बैंक अधिकारियों के साथ बैठक करके इन कमियों को दूर कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी