एसडीएम ने की औषधि स्टोर व अभिलेखों की जांच

रामपुर मनिहारान में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट एसडीएम प्रणता ऐश्वर्या ने स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं को देखा और औषधि स्टोर के अन्य अभिलेखों की जांच की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 10:16 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 10:16 PM (IST)
एसडीएम ने की औषधि स्टोर व अभिलेखों की जांच
एसडीएम ने की औषधि स्टोर व अभिलेखों की जांच

सहारनपुर, जेएनएन। रामपुर मनिहारान में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट एसडीएम प्रणता ऐश्वर्या ने स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं को देखा और औषधि स्टोर के अन्य अभिलेखों की जांच की।

शनिवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रणता ऐश्वर्या ने स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंच वहां की व्यवस्थाओं की जांच की एसडीएम प्रणता ऐश्वर्या ने स्वास्थ्य केंद्र में कोविड-19 के टीकाकरण कक्ष में जाकर सफाई व्यवस्था देखी तथा टीकाकरण आने वाले लोगों से बातचीत कर स्वास्थ्य कर्मचारियों को विभिन्न निर्देश दिए, एसडीएम ने स्वास्थ्य केंद्र के दवा वितरण डाक्टरों के कमरे ऑपरेशन थिएटर ,जच्चा बच्चा केंद्र सहित दवा का स्टॉक व अन्य अभिलेखों की जांच की एसडीम प्रणता ऐश्वर्या ने डाक्टरों व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देश दिए कि स्वास्थ्य केंद्र आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को उपचार मिले तथा दवा का सही वितरण हो उन्होंने स्वास्थ्य कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए इस दौरान तहसीलदार नितिन कुमार सिंह राजपूत ,स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक डा. अजीत राठी आजी आदि स्वास्थ्य कर्मी मौजूद रहे।

लिपिकों का पांचवें दिन भी धरना रहा जारी

सहारनपुर : यूपी मेडिकल एंड हेल्थ मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन का धरना जारी है। संगठन के पदाधिकारियों का कहना है कि जब तक 25 लोगों के तबादलों पर रोक नहीं लगेगी। तब तक उनका धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। जरूरत पड़ी तो वह बाद में लखनऊ तक अपना आंदोलन करेंगे।

संगठन के जिलाध्यक्ष देव कुमार ने बताया कि शनिवार को सीएमओ कार्यालय पर धरना दिया गया। इस दौरान मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन इरिगेशन विभाग के कर्मचारियों ने भी उनके धरने को समर्थन दिया। एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष अरविद गुप्ता और मंडल अध्यक्ष मनोज रावत के नेतृत्व में इरिगेशन विभाग के लोग धरने पर पहुंचे थे। इस दौरान मनोज रावत ने कहा कि उच्चाधिकारियों ने गलत नीति का प्रयोग किया है। लिपिक संवर्ग को टारगेट करके तबादले किए गए हैं। उन्होंने धरनारत लोगों से बताया कि उनके प्रांतीय पदाधिकारी भी अधिकारियों के संपर्क में है और बातचीत चल रही है। देव कुमार ने कहा कि यदि जल्द ही तबादलों पर रोक नहीं लगती है तो ठोस रणनीति बनाकर आंदोलन को बड़ा किया जाएगा। इस दौरान तरुण भोला, सचिन मित्तल, रामलाल, मुकेश चावला, मुकेश शर्मा, अरुण कुमार, रमेश कश्यप आदि कर्मचारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी