School Reopen: कल से खुलेंगे क्लास 1 से 5 तक के स्कूल, लागू होंगी ये गाइडलाइंस

School Reopen कोविड गाइड लाइन के अनुसार मास्क और सामाजिक दूरी का पालन करवाया जाएगा। स्कूलों में दो पालियों में पढ़ाई होगी। ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन कक्षाओं का भी विकल्प है। आगरा में स्कूल सुबह 8 बजे से खुलेंगे।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 03:05 PM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 03:05 PM (IST)
School Reopen: कल से खुलेंगे क्लास 1 से 5 तक के स्कूल, लागू होंगी ये गाइडलाइंस
कल से खोले जा रहे हैं कक्षा एक से पांच तक के स्कूल।

आगरा, जागरण संवाददाता। कल से छोटे बच्चों को स्कूल भेजने की तैयारी कर लीजिए। बुधवार यानी एक सितंबर से कक्षा एक से पांच तक के स्कूलों को खाेले जाने को आदेश हो गए हैं। कोविड गाइडलाइन के मुताबिक इन स्कूलों को खोला जाएगा। आज से ही स्कूल खोलने की अंतिम रूप दिया जा रहा है। बेसिक शिक्षा परिषद ने निगरानी के लिए टीम बनाई है। कोविड गाइड लाइन के अनुसार मास्क और सामाजिक दूरी का पालन करवाया जाएगा। 

स्कूलों में दो पालियों में पढ़ाई होगी। ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन कक्षाओं का भी विकल्प है। स्कूल सुबह 8 बजे से खुलेंगे।

उधर स्कूल खुलने की जानकारी होने के बाद से अभिभावकों के माथे पर चिंता की लकीरें गहरा गइ हैं। फीरोजाबाद में डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन ने स्कूलों खोलने का निर्णय एक हफ्ते के लिए टाल दिया है। वहां के हालात देखकर आगरा के अभिभावक भी चिंतित हैं। वह भी वर्तमान स्थिति में अपने नौनिहालों को एक सितंबर से स्कूल भेजने में हिचकिचा रहे हैं।अभिभावकों का कहना है कि अब तक कोविड-19 से ही संक्रमण का खतरा था, लेकिन अब डेंगू की दस्तक ने उन्हें परेशान कर दिया है। हमारी निगरानी में कम से कम बच्चा घर में सुरक्षित तो हैं, लेकिन स्कूल भेजने के बाद इतने बच्चों का एकसाथ ध्यान रखना स्कूलों के लिए भी संभव नहीं होता। 

chat bot
आपका साथी