VIDEO: आगरा में स्‍कूली बच्‍चों की वैन पानी भरे गड्ढ़े में गिरी, ग्रामीणों ने बड़ी मुश्किल से बचाई 11 मासूमों की जान

Video फतेहपुर सीकरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत मनीष पब्लिक स्कूल की वैन मंगलवार सुबह छह बजे पानी से लबालब गहरे गड्ढे में गिर गई। गड्ढे में पानी और कीचड़ इतना ज्यादा था कि वैन लगभग उसमें डूब गई। ठंडे पानी में कैब में फंसकर डूब रहे बच्चे रोने-चिल्लाने लगे।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 11:21 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 06:14 PM (IST)
VIDEO: आगरा में स्‍कूली बच्‍चों की वैन पानी भरे गड्ढ़े में गिरी, ग्रामीणों ने बड़ी मुश्किल से बचाई 11 मासूमों की जान
फतेहपुरसीकरी में पानी से भरे में गिरी वैन से बच्‍चों को बाहर निकालकर छत पर बैठाते ग्रामीण।

आगरा, जागरण संवाददाता। एक कहावत है, जाको राखें साइयां..मार सके न कोई। ये मंगलवार सुबह आगरा में चरितार्थ होती नजर आई। सड़क किनारे पानी से भरे गहरे गड्ढे में एक स्‍कूली वैन अनियंत्रित होकर जा गिरी। पूरी वैन पानी में डूब चुकी थी और करीब 11 बच्‍चे सवार थे। कीचड़ के पानी में डूबे बच्‍चे एक पल तो कुछ समझ ही नहीं पाए कि आखिर ये हुआ क्‍या, जब उन्‍हें समझ आया तो डर के मारे चीखें निकल गईं। उनकी चीख पुकार सुनकर आसपास से गांव के लोग दौड़े चले आए। एक के बाद एक ग्रामीण पानी में कूद गए और वैन के शीशे तोड़कर बच्‍चों को बाहर निकाला। गनीमत ये रही कि बच्‍चे मामूली चुटैल हुए हैं। उधर बच्‍चों के मां-बाप ग्रामीणों का शुक्रिया अदा करते नहीं थक रहे हैं।

फतेहपुर सीकरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत मनीष पब्लिक स्कूल की वैन अनियंत्रित होकर मंगलवार सुबह छह बजे सड़क किनारे बने गहरे गड्ढे में गिर गई। इस गड्ढे में गंदा पानी भरा हुआ था। ये स्‍कूल भरतपुर के थाना चिकसाना के अंतर्गत गांव नगला जंगी में संचालित है। वैन चालक फतेहपुर सीकरी के गांव पुत्तू से बच्‍चों को लेकर स्कूल छोड़ने जा रहा था। तभी रास्‍ते में वैन एकदम से अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गहरे गड्ढे में पलट गई। पलटने की आवाज भी हुई, लेकिन तब तक ग्रामीण कुछ समझ नहीं पाए कि आखिर किसकी आवाज है।

इसके बाद बच्‍चों की चीखपुकार सुनाई दी तो सभी अपने काम छोड़कर घटनास्‍थल पर पहुंच गए। बिना पुलिस का इंतजार किए लोग एक के बाद एक गड्ढे में कूदते गए। सरपंच राजेंद्र सोलंकी ने बताया कि तब तक वैन चालक शीशा तोड़कर बाहर निकल चुका था और वह भी शोर मचा रहा था। ग्रामीणोंं ने वैन की खिड़कियों पर लगा कांच तोड़कर बच्‍चों को बाहर निकालना शुरू किया। सभी बच्‍चों को पहले वैन की छत पर बिठा लिया गया। इनमें तीन बच्चे केजी, चार बच्चे छठी और चार बच्चे आठवीं क्लास के थे।

आगरा में मंगलवार सुबह 6 बजे स्कूली वैन पानी से भरे गड्ढे में गिर गई। वैन में छोटी उम्र के 11 स्कूली बच्चे थे। वैन लगभग पानी में समा गई थी। बच्चों की चीख सुन आसपास के ग्रामीण पहुंचे और शीशा तोड़ बच्चों को सुरक्षित निकाला।@JagranNews @agrapolice

पूरी खबर-https://t.co/Wc1AMP9TsH pic.twitter.com/Vzhe456iuK

— Amit Singh (@Join_AmitSingh) October 26, 2021

सुबह छह बजे हल्‍की ठंड तो थी ही, साथ ही गड्ढे में भरा पानी भी ठंडा था। दहशत और ठंडे पानी की वजह से बच्‍चे कांप रहे थे। ग्रामीणों ने एक-एक कर बच्चों को गड्ढे से बाहर निकालकर रेस्क्यू किया। इधर सूचना मिलने पर अभिभावक भी मौके पर पहुंच गए। उन्‍होंने ग्रामीणों द्वारा किए गए इस बचाव कार्य के प्रति शुक्रिया अदा किया।

माना जा रहा है कि स्टियरिंग फेल होने के चलते वैन गड्ढे में जा गिरी थी। उल्‍लेखनीय है कि पिछले सप्‍ताह मलपुरा क्षेत्र में एक स्‍कूली बस सड़क पर भरे तालाब के पानी में अनियंत्रित होकर पलट गई थी। तब भी ग्रामीण मददगार साबित हुए थे। इस दुर्घटना में चार बच्‍चों को चोट आई थीं।

chat bot
आपका साथी