School in Agra: आगरा में 12वीं तक के विद्यालय और कोचिंग 30 अप्रैल तक बंद

School in Agra शासन ने विद्यार्थियों के लिए पठन-पाठन पर लगाई रोक। सिर्फ परीक्षा की होगी अनुमति शिक्षकों को बुलाने की होगी छूट। रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीएम आफिस के ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर यह जानकारी दी।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 03:20 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 03:20 PM (IST)
School in Agra: आगरा में 12वीं तक के विद्यालय और कोचिंग 30 अप्रैल तक बंद
शासन ने विद्यार्थियों के लिए पठन-पाठन पर लगाई रोक।

आगरा, जागरण संवाददाता। प्रदेश और जिले में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में प्रदेश सरकार ने कक्षा एक से 12वीं तक के सभी विद्यालयों में पठन-पाठन 30 अप्रैल तक के स्थगित करने का निर्णय लिया है। शासन का यह आदेश कोचिंग सेंटर्स पर भी प्रभावी रहेगा।

रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीएम आफिस के ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर यह जानकारी दी। इसके अनुसार प्रदेश के कक्षा एक से 12वीं तक के सभी सरकारी, गैर सरकारी विद्यालयों के साथ कोचिंग सेंटर में 30 अप्रैल तक पठन-पठान स्थगित रखा जाएगा। हालांकि पूर्व निर्धारित परीक्षाएं इस अवधि में कराई जा सकती हैं और आवश्यकता अनुरूप शिक्षक व अन्य स्टाफ को बुलाया जा सकता है।

पहले से स्थगित है आठवीं तक की पढ़ाई

शासन कोरोना संक्रमण के कारण कक्षा एक से आठवीं तक के विद्यालयों में 11 अप्रैल तक पहले ही पठन-पाठन स्थगित करा चुका है, जो अब 30 अप्रैल तक बढ़ जाएगा। लिहाजा अब विद्यार्थियों को अब आनलाइन पढ़ाई के भरोसे ही रहना पड़ेगा।

लाखों विद्यार्थी होंगे प्रभावित

जिले में माध्यमिक शिक्षा विभाग के 875 विद्यालय संचालित हैं, जिनमें 39 राजकीय, 109 सहायता प्राप्त और शेष वित्तविहीन विद्यालय हैं। जबकि बेसिक शिक्षा विभाग के 2761 परिषदीय संचालित हैं। सीबीएसई के करीब 135 और सीआइएससीई के 16 विद्यालय संचालित हैं। साथ ही जिले में छोटी-बड़ी 250 से ज्यादा कोचिंग हैं, जिनमें लाखों विद्यार्थी पढ़ते हैं और यह आदेश सभी पर प्रभावी रूप से लागू होगा। 

chat bot
आपका साथी