CoronaVirus in Agra: सब्जियों से घर तक न पहुंचे कोरोना, मंडी में कराया गया सैनिटाइजेशन

CoronaVirus in Agra संक्रमण का न हो विस्तार इसलिये बरती जा रही सावधानी। पिछली लहर में सब्जी विक्रेता बने थे वाहक। मंडी को करना पड़ा था कई दिनों के लिए बंद। शनिवार को दोपहर बाद सैनेटाइजेशन का कार्य कराया गया।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 04:55 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 04:55 PM (IST)
CoronaVirus in Agra: सब्जियों से घर तक न पहुंचे कोरोना, मंडी में कराया गया सैनिटाइजेशन
सिकंदरा सब्जी मंडी को सेनिटाइज करते हुए कर्मचारी।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना के विस्तार पर लगाम लगाने के लिए सरकारी कार्यालय में भी सतर्कता बरती जा रही है। सिकंदरा फल एवं सब्जी मंडी में शहरभर से सब्जी, फल विक्रेता माल खरीदने पहुंचते हैं, तो किसान भी अपनी उपज लेकर आते हैं। इनकी और व्यापारी, पल्लेदार, कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए शनिवार को दोपहर बाद सैनेटाइजेशन का कार्य कराया गया।

सिकंदरा मंडी के दर्जनों सब्जी विक्रेता कोरोना संक्रमण की पिछली लहर में संक्रमित हुए थे। इसके बाद दर्जनों व्यापारी, पल्लेदारों में संक्रमण फैला था। विस्तार इतना हो गया था कि मंडी में बनी पूरी पुलिस चौकी संक्रमित हो गई थी, जिसे सील किया गया था। इसके बाद संक्रमण के प्रकोप को देखते हुए मंडी को सप्ताहभर के लिए बंद कर दिया गया था। इस बार इस तरह की कोई समस्या न आए इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं। मंडी सचिव शिवकुमार राघव ने बताया कि दोपहर बाद मंडी खाली होने पर सैनेटाइजेशन का कार्य कराया गया। समय-समय पर इसके कराया जाएगा और सभी को कोविड नियमों का सख्ती से पालन के निर्देश दिए गए हैं। बिना मास्क किसी को मंडी में प्रवेश दिया जाएगा। जागरूक करने के लिए मास्क का वितरण भी किया गया।

सैनिटइाजेशन के बाद हो रही बसों की निकासी

परिवहन निगम ने सभी डिपो को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। इसलिए बसों में निर्धारित संख्या से अधिक यात्री बैठाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। साथ ही डिपो से विभिन्न् रूट पर संचालित होने वाली बसों को सैनिटाइजेशन के बाद ही भेजा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी