ताजमहल के पास से चंदन के पेड़ चोरी

पश्चिमी गेट स्थित उद्यान विभाग के गार्डन से चोरी हुए चंदन के पेड़ रिपोर्ट दर्ज जांच के लिए तीन सदस्यीय विभागीय कमेटी गठित

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 06:00 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 06:00 AM (IST)
ताजमहल के पास से चंदन के पेड़ चोरी
ताजमहल के पास से चंदन के पेड़ चोरी

आगरा,जागरण संवाददाता। ताजमहल, पश्चिमी गेट के पास स्थित उद्यान विभाग के गार्डन से तीन चंदन के पेड़ चोरी हो गए हैं। पेड़ की कुछ टहनियां गार्डन में ही पड़ी रह गई हैं। इस संबंध में विभाग की ओर से थाना ताजगंज में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। साथ ही विभागीय कर्मचारियों की संलिप्तता की जांच के लिए सहायक उद्यान निरीक्षक अमन यादव के नेतृत्व में तीन सदस्यीय कमेटी गठित की गई है। इससे पहले भी ताजमहल के आसपास से चंदन के पेड़ चोरी हो चुके हैं।

ताजा मामला 16-17 सितंबर की रात का है। पश्चिमी गेट के पास स्थित उद्यान विभाग के गार्डन में लगे तीन पेड़ काटकर कोई चोरी कर ले गया। कुछ लोगों ने सुबह इसकी जानकारी गार्डन में तैनात कर्मचारियों को दी। वरिष्ठ अधिकारियों को भी इसकी जानकारी दी गई। चंदन के तीन पेड़ चोरी होने की घटना से हडकंप मच गया। आनन-फानन बीते शुक्रवार को ही थाना ताजगंज थाने में इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराई गई। उद्यान अधीक्षक संजीव कुमार ने बताया कि चंदन के पेड़ चोरी होने के संबंध में एफआइआर दर्ज करा दी गई है। साथ ही विभागीय कर्मचारियों की संलिप्तता को लेकर भी जांच कराई जा रही है। इसके लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर दी गई है। सहायक उद्यान निरीक्षक के साथ ही कनिष्ठ सहायक अमलेश कुमार व ओमप्रकाश जांच करेंगे। दोषी पाए जाने पर कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बताया जा रहा है कि उद्यान विभाग के गार्डन में चंदन के कई पेड़ हैं। इससे पहले भी इन पर आरी चलाई गई हैं। शिकायतों के बावजूद चंदन के पेड़ों की चोरी पर लगाम नहीं लग पा रही है।

chat bot
आपका साथी