आगरा में दो पुलिस चौकियाें पर कर दी एक ही सब इंस्पेक्टर की तैनाती, एसएसपी बोले टाइपिंग मिस्टेक

120 सब इंस्पेक्टरों की हुई तैनाती 50 पुलिस चौकियों के प्रभारी बदले। विधान सभा चुनाव से पहले एसएसपी ने किया है चौकी प्रभारियों में फेरबदल। टाइपिंग में सब इंस्पेक्टर का नाम दो स्थानों पर गलत प्रिंट हो गया है। इसे संशोधित कराया जा रहा है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 07:02 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 07:02 PM (IST)
आगरा में दो पुलिस चौकियाें पर कर दी एक ही सब इंस्पेक्टर की तैनाती, एसएसपी बोले टाइपिंग मिस्टेक
विधान सभा चुनाव से पहले एसएसपी ने किया है चौकी प्रभारियों में फेरबदल।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा में चौकी प्रभारियों के हुए बड़े पैमाने पर तबादलों में चौंकाने वाला तथ्य सामने आया। इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुई ट्रांसफर लिस्ट में एक ही सब इंस्पेक्टर को दो पुलिस चौकियों का प्रभारी बना दिया गया है। इसको लेकर लोग इंटरनेट मीडिया पर लोग चुटकी ले रहे हैं। इंटरनेट मीडिया पर कहा जा रहा है कि अब एक ही सब इंस्पेक्टर दो पुलिस चौकियों का प्रभार चलाएगा। हालांकि एसएसपी सुधीर कुमार इसको टाइपिंग मिस्टेक बता रहे हैं।

एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने चार्ज लेने के बाद रविवार रात पहली ट्रांसफर लिस्ट जारी की है। इसमें 120 सब इंस्पेक्टरों के तैनाती स्थलों में फेरबदल किया गया है। लंबे समय से कुछ सब इंस्पेक्टर पुलिस लाइन में थे। इनमें से कुछ पुलिस लाइन के विभिन्न सेल में कार्यरत थे। उधर, शहर और देहात की कुछ पुलिस चौकी खाली पड़ी थी।अवधपुरी पुलिस चौकी समेत कई पुलिस चौकियों के प्रभारियों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें हटाया गया था। ये तभी से खाली थीं। एसएसपी ने पुलिस लाइन से इन पुलिस चौकियों पर सब इंस्पेक्टरों की तैनाती की है। इसके साथ ही चुनाव आयोग के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए शहर क्षेत्र की एक कुछ पुलिस चौकी से दूसरे थाना क्षेत्र की पुलिस चौकी पर स्थानांतरण किए गए हैं। इस ट्रांसफर लिस्ट में 75 और 90 वें नंबर पर सब इंस्पेक्टर रोहित आर्य का नाम है। रोहत आर्य इस समय एत्माद्दौला की मंडी समिति पुलिस चौकी पर तैनात हैं। 75 वें नंबर पर उनका नवीन तैनाती स्थल तोरा पुलिस चौकी और 90 वें नंबर पर उनका तैनाती स्थल बसई पुलिस चौकी लिखा है। ये दोनों पुलिस चौकी ताजगंज क्षेत्र की हैं। सोमवार दोपहर से यह लिस्ट इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने लगी है। लोग यह कहकर चुटकी ले रहे हैं कि अब आगरा में सब इंस्पेक्टरों की कमी है, इसलिए एक ही सब इंस्पेक्टर को दो पुलिस चौकियों पर तैनात किया गया है। इस मामले में एसएसपी सुधीर कुमार सिंह का कहना है कि टाइपिंग में सब इंस्पेक्टर का नाम दो स्थानों पर गलत प्रिंट हो गया है। इसे संशोधित कराया जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी