आगरा में डकैती, हथियारों से लैस बदमाश डॉक्‍टर के घर से ले गए लाखों

आवास विकास में डाक्टर के परिवार को घर में बंधक बनाकर डकैती। तमंचे के बट से डाक्टर को किया घायल फिर टेप से हाथ-पैर बांधे। गेट से कूदकर अंदर घुसे थे बदमाश 20 लाख का माल ले गए बदमाश।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 12:24 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 09:09 AM (IST)
आगरा में डकैती, हथियारों से लैस बदमाश डॉक्‍टर के घर से ले गए लाखों
जगदीशपुरा में डाक्‍टर के घर पहुंचे एसएसपी मुनिराज जी.।

आगरा, जागरण संवाददाता। जगदीशपुरा क्षेत्र के आवास विकास कालोनी सेक्टर दो में शनिवार रात हथियारबंद पांच बदमाशों ने डाक्टर जसवंत राय के घर में धावा बोल दिया। डाक्टर को तमंचे की बट मारकर घायल कर दिया। इसके बाद डाक्टर और उनके छोटे भाई की पत्नी के हाथ- पैर और मुंह पर टेप चिपकाकर उन्हेंं कमरे में बंद कर दिया। हथियार के बल पर डाक्टर की पत्नी से चाबियां लीं और उन्हीं से अलमारी खुलवाकर गहने और नकदी समेट लिए। करीब आधा घंटे तक घर में लूटपाट कर बीस लाख का माल समेट लिया। इसके बाद सभी को एक कमरे में बंद करके बदमाश भाग गए।

आवास विकास कालोनी सेक्टर दो निवासी डा जसवंत राय का शहीद नगर में राय अल्ट्रासाउंड सेंटर है। उनकी पत्नी डा. सुनीता सागर स्त्री रोग विशेषज्ञ हैं और लेडी लायल में तैनात हैं। शनिवार को घर में पति-पत्नी के अलावा छोटे भाई सुखवीर सागर की पत्नी सीमा सागर भी थीं। सीमा फीरोजाबाद नगर निगम में टैक्स सुपरवाइजर हैं। डा. राय ने बताया कि शाम साढ़े आठ बजे उनके घर का मुख्य गेट अंदर से बंद था। तीनों खाना खाने के बाद डायनिंग टेबल के पास ही बैठे थे।इसी बीच पांच बदमाश गेट से कूदकर घर में अंदर आ गए। इनमें से तीन के हाथ में तमंचे थे और दो के हाथ में चाकू थे। अंदर घुसते ही उन्होंने डा. जसवंत से पूछा कि सामान कहा रखा है। उन्होंने बताने में देर की तो बदमाशों ने उनके सिर में तमंचे की बेट से दो बार प्रहार कर दिया।इससे उनके सिर से खून निकलने लगा। इसके बाद वे डर गए। उन्हेंं चक्कर आने लगे। बुरी तरह सहम गए। बदमाश उन्हेंं और सीमा को घसीटते हुए एक कमरे में ले गए। बदमाश अपने साथ चौड़ा टेप लेकर आए थे। बदमाशों ने कमरे में ले जाकर जसवंत और सीमा के हाथ-पैर और मुंह पर टेप चिपका दिया। डा. सुनीता की कनपटी पर तमंचा लगाकर बदमाश कमरे में लेकर गए। उनसे चाबी लेने को कहा और अलमारी खुलवाई। उसमें रखे आठ लाख रुपये और करीब 12 लाख रुपये के गहने समेट लिए। इसके बाद डा. सुनीता को भी बदमाश उसी कमरे में बंद किया। उनके हाथ-पैर और मुंह पर भी टेप चिपका दिया। घर से सभी मोबाइल भी बदमाश अपने साथ ले गए, जिससे वे जल्दी पुलिस को काल न कर सकें। डाक्टर राय ने बताया कि बड़ी मुश्किल से उन्होंने बंधे हुए हाथों से अपने मुंह से टेप हटाया। उसके बाद दांतों से हाथ का टेप काटा। हाथ खुलने के बाद पैर खोले। इसके बाद घर से बाहर जाकर शोर मचाया। पड़ोसियों की मदद से उन्होंने पुलिस को सूचना दी। एसएसपी मुनिराज जी. पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। एसएसपी का कहना है कि घटना के पर्दाफाश के लिए थाना पुलिस के साथ-साथ क्राइम ब्रांच और सर्विलांस टीम को लगाया गया है। बदमाशों का सुराग तलाशने को आसपास के सीसीटीवी कैमरे चेक किए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी