Case against Cop: आगरा के दारोगा के खिलाफ लूट और छेड़छाड़ का मुकदमा, बुलंदशहर के व्‍यापारी ने की थी शिकायत

आरोपित दारोगा ने बुलंदशहर के व्यापारी से दो वर्ष पहले उधार लिए थे दस लाख रुपये। तकादा करने पर व्यापारी से मारपीट लूटपाट और पत्नी से छेड़छाड़ का आरोप। सीओ ने की थी जांच जांच में पाए गए आरोप सही।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 02:04 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 02:04 PM (IST)
Case against Cop: आगरा के दारोगा के खिलाफ लूट और छेड़छाड़ का मुकदमा, बुलंदशहर के व्‍यापारी ने की थी शिकायत
आरोपित दारोगा वर्तमान में मुरादाबाद में तैनात है।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा के रहने वाले दारोगा पर बुलंदशहर के व्यापारी ने गंभीर आरोप लगाए हैं। उसके खिलाफ शाहगंज थाने में छेड़छाड़, मारपीट, लूटपाट व अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। दो वर्ष पहले उधार लिए गए दस लाख रुपये मांगने पर आरोपित दारोगा ने व्यापारी से मारपीट कर लूटपाट की थी। सीओ की जांच के बाद मुकदमा दर्ज हुआ है। अभी तक दारोगा पर विभागीय कार्रवाई नहीं हुई है। उसका तबादला कर दिया गया है।

बुलंदशहर के आवास विकास कालोनी निवासी आकाश अग्रवाल कैटरिंग का काम करते हैं। आकाश ने पुलिस को बताया कि वर्ष 2018 में आगरा के रहने वाले एसआइ नकुल आवास विकास कालोनी चौकी बुलंदशहर में तैनात थे। वहां से पेट्रोल पंप कर्मियों से मारपीट के मामले में उनका निलंबन हो गया। तभी उन्होंने दस लाख रुपये की जरूरत बताते हुए आकाश से 10 लाख रुपये उधार ले लिए। जल्द वापस करने को कहा था। दो माह बाद आकाश ने रुपये मांगने शुरू किए तो नकुल टरकाने लगा। बाद में उसने कहा कि बेटी का एडमिशन मैनेजमेंट कोटे पर कालेज में करा दे। तभी रुपये वापस करेगा। आकाश ने फीस जमा करने में असमर्थता जताई तो नकुल ने उसके खाते में तीन लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए। शेष रुपये दीपावली बाद देने का वादा कर दिया था। आकाश 18 नवंबर को अपनी ससुलाल इरादत नगर आए थे। आकाश का आरोप है कि नकुल ने उन्हें फोन करके शाहगंज क्षेत्र में स्थित अपने होटल राक स्टार पर बुलाया। वहां पहले से ही चार लोग बैठे थे दारू पार्टी चल रही थी। आकाश ने जबरन उसे शराब पिला दी। उनकी जेब से एक लाख रुपये लूट लिए और मोबाइल भी लूट लिए। इतना ही नहीं नकुल ने होटल से बाहर गाड़ी में बैठीं आकाश की पत्‍नी को हाथ पकड़कर खींचा। उन्हें ऊपर ले जाने लगा। किसी तरह चालक उन्हें छुड़ाकर वहां से ले गया। गाड़ी में बेटी भी बैठी थी। वह बुरी तरह डर गई। आकाश के साथ नकुल और उसके साथियों ने मारपीट की। इसके बाद ईको गाड़ी में डालकर ले गए। मारपीट कर सुनसान स्थान पर छोड़ दिया। आकाश ने इसकी शिकायत एसएसपी से की। एसएसपी ने सीओ लोहामंडी रितेश कुमार सिंह को जांच दे दी। जांच में आरोपों की पुष्टि होने पर शाहगंज थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। एसएसपी बबलू कुमार का कहना है कि सीओ की जांच के बाद मुकदमा दर्ज किया गया है। आराेपित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

जीआरपी में तैनात है आरोपित दारोगा

आरोपित दारोगा नकुल दो वर्ष पहले बुलंदशहर में तैनात रहा था। अभी वह जीआरपी थाना इटावा में तैनात था। मुकदमा दर्ज होने के बाद दारोगा का ट्रांसफर मुरादाबाद कर दिया गया है, जिससे वह जांच को प्रभावित न कर सके।

chat bot
आपका साथी